ब्यूटी पार्लर में घुसकर मुस्लिम लड़के-लड़की ढूंढ रहे हैं बजरंग दल के लोग, मेंहदी पर पाबंदी
Advertisement

ब्यूटी पार्लर में घुसकर मुस्लिम लड़के-लड़की ढूंढ रहे हैं बजरंग दल के लोग, मेंहदी पर पाबंदी

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में करवा चौथ के पहले हिंदूवादी संगठनों के लोग मेंहदी लगाने वाले मुस्लिम कलाकारों को खोज कर उनका बहिष्कार कर रहे हैं. संगठन ने अपील की है कि महिलाएं मेंहदी हिंदू लड़कियों से ही लगवाए. 

ब्यूटी पार्लर में घुसकर मुस्लिम लड़के-लड़की ढूंढ रहे हैं बजरंग दल के लोग, मेंहदी पर पाबंदी

मुजफ्फरनगरः पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोग ब्यूटी पारलर्स के अंदर घुस कर उसकी तलाशी ले रहे हैं. वह इस बात की तलाशी ले रहे हैं कि कहीं कोई मुसलमान किसी हिंदू महिला को मेंहदी तो नहीं लगा रहा है. हिंदू संघटनों ने इस बात का अभियान चलाया है कि करवा चौथ पर हिंदू महिलाएं किसी मुस्लिम नौजवान के हाथों अपने हाथों में मेंहदी न लगवाए. इसके लिए इन संगठनों ने बाकायदा जिले में 11 मेहंदी केंद्र भी बनाए हैं, जहां करवा चौथ का व्रत रखने वाली हिंदू महिलाएं आकर हिंदू युवतियों से मेहंदी लगवा सके.

गौरतलब है कि यह मेहंदी सेंटर 30 और 31 तारीख 2 दिन के लिए बनाए गए हैं. इन सेंटरों पर बाकायदा विश्व हिंदू परिषद की तरफ से एक बैनर भी लगाया गया है, जिसमें साफ7साफ लिखा गया है कि मेहंदी उन्हीं से लगवाए जो इन त्यौहार को मानते हां, अपना त्यौहार अपनों को रोजगार और जिहाद पर प्रहार.
fallback
विश्व हिंदू परिषद का इल्जाम है कि करवा चौथ के दौरान हिंदू बहू-बेटियों को मेहंदी लगाने के बहाने मुस्लिम युवक-युवती उन्हें लव जिहाद में फंसा कर मुसलमान बना देते हैं. इसी डर से कुछ दिन पहले विश्व हिंदू परिषद ने एक मीटिंग कर यह ऐलान किया था कि नगर में 11 अलग-अलग जगह पर विश्व हिंदू परिषद के द्वारा मेहंदी सेंटर लगाए जाएंगे. यहां आकर करवा चौथ का व्रत रखने वाली महिलाएं हिंदू युवतियों से मेहंदी लगवा सकेंगे. 

विश्व हिंदू परिषद ने यह भी ऐलान किया है कि उनकी बजरंग दल की टीम लगातार बाजार में छापेमारी कर दुकानों में ये चेक करेगी कि कही कोई मुस्लिम नौजवान या लड़की हिंदू महिलाओं को मेहंदी तो नहीं लग रही है. अगर ऐसा पाया गया तो उसे वहां से तुरंत हटा दिया जाएगा. विश्व हिंदू परिषद के नेता ललित महेशवरी ने बताया कि विधर्मी मुस्लिम लड़का या लड़की मेहंदी लगाते हुए मिलता है तो हम उसको उठा देंगे. उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. हमारी बजरंग दल की टीम बाजारों में घूम रही है. मार्केट के अंदर जहां ब्यूटी पार्लर है या मेहंदी केंद्र हैं हम उनके पास जा रहे हैं. आधार कार्ड चेक कर रहे हैं. लड़के मुस्लिम लड़का-लड़की को बैठने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि हम जनता और समाज से अपील करना चाहेंगे कि ये हिंदुओं का त्यौहार है. सभी लोग हिंदू बहनों से ही मेहंदी लगवाए. इससे एक तो मेहंदी में निखार आएगा दूसरा हिंदुओं को रोजगार भी मिलेगा.

Zee Salaam

Trending news