सुअर का गोश्त खाने से पहले पढ़ा 'बिस्मिल्लाह', इस देश ने सुना दी 2 साल की सजा
Advertisement

सुअर का गोश्त खाने से पहले पढ़ा 'बिस्मिल्लाह', इस देश ने सुना दी 2 साल की सजा

इंडोनेशिया में लीना लुत्फियावती नाम की एक लड़की को एक वीडियो शेयर करना भारी पड़ गया. उन्हें इसके लिए 2 साल की सजा सुनाई गई है.

 

सुअर का गोश्त खाने से पहले पढ़ा 'बिस्मिल्लाह', इस देश ने सुना दी 2 साल की सजा

Muslim News: इंडोनेशिया में एक औरत को टिक टॉक पर एक वीडियो शेयर करने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया है. इस औरत को ईश निंदा करने के लिए गिरफ्तार किया गया है और इसे दो साल के लिए जेल की सजा सुनाई गई है. वीडियो में इस औरत ने सुअर का गोश्त (पोर्क) खाने से पहले 'बिस्मिल्लाह' पढ़ा था. औरत ने ये वीडियो बाली के एक द्वीप बनाया था.

जिस औरत को गिरफ्तार किया गया है. उसका नाम लीना लुत्फियावती है. वह सोशल मीडिया पर लीना मुखर्जी के नाम से मशहूर है. उसके ऊपर सुमात्रा द्वीप के पालेमबांग की जिला अदालत में मुकदमा चलाया गया है. अदालत के मुताबिक "मजहबी लोगों और खास ग्रुपों के खिलाफ नफरत फैलाने के मकसद से जानकारी फैलाने" का मुजरिम पाया गया है.

यह गौरतलब है कि इस्लाम में सुअर का गोश्त खाना हराम है. इस वजह से इंडोनेशिया के मुसलमान इसे नहीं खाते हैं. लीना लुत्फियावती मुस्लिम होने का दावा करती हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी मशहूर हैं. सोशल मीडिया पलेटफॉर्म टिक टॉक पर उनके 2 मिलियन फॉलोवर्स हैं. वह लाइफस्टाइल और फूड ब्लॉगर हैं. उन्होंने जो वीडियो शेयर किया है उसमें मेज पर सुअर का पका हुआ गोश्त रखा है. इसे खाने से पहले उन्होंने 'बिस्मिल्लाह' पढ़ा. 

अदालत ने लुत्फियावती पर दो साल की सजा के अलावा 16,245 डॉलर (25 करोड़ इंडोनेशियाई) रुपये का जुर्माना लगाया है. इंडोनेशिया में जु्र्माने के लिए यह बहुत बड़ी रकम है. अगर मुल्जिम ने जुर्माने की रकम नहीं चुकाई तो उनकी सजा में 3 महीने का इजाफा किया जा सकता है. सीएनएन ने मुखर्जी के हवाले से लिखा है कि "मुझे पता है कि मैं गलत थी लेकिन मुझे असल में इस सजा की उम्मीद नहीं थी."

Trending news