इसराइली फौज ने रिफ्यूजी कैंप को बनाया निशाना; 15 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2080560

इसराइली फौज ने रिफ्यूजी कैंप को बनाया निशाना; 15 लोगों की मौत

Israel Hamas War: गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि युद्ध शुरू होने के बाद से मारे गए फलस्तीनी लोगों की संख्या 26,083 हो गई है, जबकि 64,487 फलस्तीनी घायल हुए हैं.

इसराइली फौज ने रिफ्यूजी कैंप को बनाया निशाना; 15 लोगों की मौत

Israel Hamas War:  मध्य गाजा पट्टी में नुसीरात शहरी रिफ्यूजी कैंप पर रातभर किए गए इसराइली हवाई हमलों में एक बच्चे समेत कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज यानी को कहा कि युद्ध शुरू होने के बाद से मृतकों की संख्या 26,000 से ज्यादा हो गई है. दक्षिणी गाजा में, इजराइली सेना खान यूनिस शहर में आगे बढ़ गई.

इसराइल कर रहा चौतरफा हमला
इसराइली सेना ने शुक्रवार को तीन पड़ोसी इलाकों और खान यूनिस रिफ्यूजी कैंप को खाली करने का आदेश दिया. इस बीच संयुक्त राष्ट्र की इंटरनेशल कोर्ट ने गाजा में संघर्ष विराम का तत्काल आदेश देने से इनकार कर दिया, लेकिन इसराइल से जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए प्रयास करने को कहा. मामला दाखिल करने वाले दक्षिण अफ्रीका ने कोर्ट से इसराइल को अपना सैन्य अभियान रोकने का आदेश देने की गुजारिश की.

इंटरनेशनल कोर्ट ने क्या कहा?
इंटरनेशनल कोर्ट ने कहा कि वह उस मामले को खारिज नहीं करेगी, जिसमें इसराइल पर गाजा में नरसंहार का इल्जाम लगाया गया है. कोर्ट ने इसराइल की उस अपील को भी खारिज कर दिया, जिसमें नरसंहार के आरोपों को खारिज किए जाने का अनुरोध किया गया था. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि युद्ध शुरू होने के बाद से मारे गए फलस्तीनी लोगों की संख्या 26,083 हो गई है, जबकि 64,487 फलस्तीनी घायल हुए हैं.

इस हिंसा में सबसे ज्यादा बच्चों और महिलाओं की मौत
मंत्रालय ने मृतकों की संख्या में लड़ाकों और नागरिकों के बीच अंतर नहीं किया है, लेकिन कहा है कि मारे गए लोगों में से लगभग दो-तिहाई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-किद्रा ने एक बयान में कहा कि पिछले 24 घंटे में 183 लोगों की मौत हो गई और 377 अन्य घायल हो गए हैं. 

Trending news