गाजा में मदद के इंतेजार में थे शरणार्थी, इजरायली हमले में 20 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2079009

गाजा में मदद के इंतेजार में थे शरणार्थी, इजरायली हमले में 20 लोगों की मौत

Israel Hamas War: गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गाजा सिटी के दक्षिण में लोगों को जरूरी चीजें बांटी जा रही थीं. इस दौरान इजरायली फौज ने उन पर हमला कर दिया. हमले में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई.

गाजा में मदद के इंतेजार में थे शरणार्थी, इजरायली हमले में 20 लोगों की मौत

Israel Hamas War: गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इजराइली बलों पर गाजा पट्टी में मानवीय मदद हासिल करने के लिए जमा हुए फलस्तीनियों की भीड़ पर गोलीबारी करने का इल्जाम लगाया है. उनके मुताबिक इस हमले में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए. इजराइली सेना ने कहा है कि वह इस हमले के ताल्लुक से रिपोर्ट की जांच कर रही है. ‘एसोसिएटेड प्रेस’ (AP) इस मामले की स्वतंत्र रूप से तस्दीक नहीं कर सका.

बांटी जा रही थी जरूरी चीजें
मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक और स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि गोलीबारी गाजा सिटी के दक्षिण में एक गोलचक्कर पर हुई, जहां बंट रही खाने पीने वाली चीजों को लेने के लिए भीड़ जमा थी. ऑनलाइन फुटेज में गोल चक्कर के पास सड़क पर सैकड़ों लोग गोलीबारी की आवाज के बीच भागते नजर आ रहे हैं और लोगों के हाथ में राहत सामग्री है. शिफा अस्पताल में घायलों का इलाज किया जा रहा है. गोलीबारी में घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती मोहम्मद अल-रेफी ने कहा कि इजराइली सैनिकों ने भीड़ पर गोलीबारी की. रेफी ने कहा, "हम आटा लेने जा रहे थे..." उनके मुताबिक इस हमले में कई युवा मारे गए.

20 लोगों की मौत
गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल किद्रा ने कहा कि गोलीबारी में 20 लोग मारे गए और 150 लोग घायल हो गए. गाजा में कई सहायता एजेंसियां खान और दूसरी जरूरी चीजें बांट रही हैं. अभी यह पता नहीं चल सका है कि इस हमले के वक्त कौन सी एजेंसी लोगों को सामान बांट रही थी. फलस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी-यूएनआरडब्ल्यूए और संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम दोनों ने कहा है कि हमले के वक्त वे राहत सामग्री नहीं बांट रहे थे.

7 से अक्टूबर से जारी है जंग
हमास ने इजराइल पर 7 अक्टूबर को हमला कर करीब 1,200 लोगों की जान ले ली थी और करीब 250 अन्य लोगों को बंदी बना लिया था. इसके बाद इजराइल ने हमास को खत्म करने के संकल्प के साथ गाजा पर हमला किया. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इजराइल के हमले में 25,900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Trending news