वकार यूनुस को पाकिस्तान क्रिकेट में मिलने वाली है बड़ी जिम्मेदारी; सूत्र ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2363850

वकार यूनुस को पाकिस्तान क्रिकेट में मिलने वाली है बड़ी जिम्मेदारी; सूत्र ने दी जानकारी

Pakistan Cricket News: पाकिस्तान के क्रिकेटर वकार यूनुस को पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है. उन्हें अध्यक्ष का पद मिल सकता है. वह टीम को सेलेक्ट करने की पोजिशन में होंगे.

वकार यूनुस को पाकिस्तान क्रिकेट में मिलने वाली है बड़ी जिम्मेदारी; सूत्र ने दी जानकारी

Pakistan Cricket News: पाकिस्तान के पूर्व फास्ट बॉलर वकार यूनुस को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है. खबरें हैं कि वकार यूनुस पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष बनने वाले हैं. वकार यूनुस ने अस्थाई तौर से क्रिकेट मामलों के अध्यक्ष के एडवाइजर के तौर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में ज्वाइन किया था. एक सूत्र ने बताया कि पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान सलाहकार पद पर नहीं बल्कि वेतनभोगी पोस्ट पर तैनात हुए थे.

अध्यक्ष बनेंगे वकार
सूत्र ने बताया कि "मौजूदा वक्त में वकार यूनुस को क्रिकेट मामलों के अध्यक्ष के सलाहकार का पद दिया गया है. लेकिन अब वकार यूनुस को क्रिकेट बोर्ट में एक बड़ा देने की योजना बनाई जा रही है. बोर्ड ऑफ गवर्नर्स इसे हरी झंडी देंगे."

वकार के पास होंगी बड़ी जिम्मेदारियां
सूत्र ने ये भी बताया है कि अगर वकार यूनुस इस पद पर नियुक्त हो जाएंगे, इसके बाद वह चयन समिति का हिस्सा होंगे. वह केंद्रीय अनुबंध से जुड़े मुद्दों में भी शामिल होंगे. सूत्र के मुताबिक वकार सलाहकार के तौर पर ज्वाइन करने के लिए राजी हो गए हैं, लेकिन बोर्ड में अपने नए काम के हिसाब से ढलना चाहते हैं.

वकार ने ली जानकारी
हाल ही में वकार यूनुस ने दीगर विभागों के साथ मिलकर क्रिकेट से जुड़े सभी मामलों की जानकारी ली. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू प्रोग्राम, आने वाले अंतरराष्ट्रीय खेलों और टेस्ट मैचों की तैयारियों और रणनीतियों के बारे में जाना.

सहमत हुए वकार
कई बार पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच और मुख्य कोच रह चुके तेज गेंदबाज ने अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया से लाहौर आने के बाद PCB में शामिल होने पर सहमति जताई. सूत्र ने कहा, "वह पिछले साल लाहौर चले गए थे."

Trending news