सरफराज खान का दिखा रौद्र रूप, भाई का लिया बदला, विकेट लेने वाले बॉलर का हुआ बुरा हाल- Video
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2419697

सरफराज खान का दिखा रौद्र रूप, भाई का लिया बदला, विकेट लेने वाले बॉलर का हुआ बुरा हाल- Video

Sarfaraz Khan: टीम इंडिया के उभरते हुए बल्लेबाज सरफराज खान ने बेंगलुरु में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी में उस गेंदबाज की बखिया उधेड़ दी, जिसने उनके छोटे नवाब मुशीर खान को दूसरी पारी में शून्य पर आउट कर दिया था. सरफराज ने उस गेंदबाज के ओवर में लगातार 5 बाउंड्री जमा दिए.  

 सरफराज खान का दिखा रौद्र रूप, भाई का लिया बदला, विकेट लेने वाले बॉलर का हुआ बुरा हाल- Video

Duleep Trophy 2024: बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले मुकाबले में ‘खान ब्रदर्स’ जमकर बरस रहे हैं. इंडिया बी की तरफ से खेल रहे दोनों भाईयों सरफराज खान और मुशीर खान ने इंडिया ए के गेंदबाजों की अच्छी क्लास लगाई. मैच की पहली पारी में छोटे नवाब मुशीर खान ने दो दिनों तक जलवा दिखाते हुए ऐतिहासिक शतक जमाया. वहीं तीसरे दिन बड़े भाई सरफराज खान ने हमला बोला और इंडिया ए के गेंदबाजों को जमकर धोया. मैच की पहली पारी में जल्दी से पवेलियन लौटने वाले सरफराज ने दूसरी पारी में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और इंडिया-ए के उस गेंदबाज की जमकर धुनाई की, जिसने उनके छोटे भाई को दूसरी पारी में शून्य पर आउट कर दिया था. सरफराज ने इस गेंदबाज को लगातार 5 चौके जड़ दिए.

दूसरी पारी में मुशीर का नहीं चला बल्ला
घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के इस मैच के तीसरे दिन इंडिया ए की पहली पारी 231 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. ऐसे में 90 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी में ऊतरी इंडिया बी ने महज 22 रनों के अंदर चोटी के तीन बल्लेबाजों कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन, यशस्वी जायसवाल और मुशीर खान के विकेट गंवा दिए थे. पहली पारी में 181 रनों की जबरदस्त पारी खेलकर टीम को 321 रन तक के सम्मानजमक स्कोर तक पहुंचाने वाले मुशीर खान दूसरी पारी में इसे दोहरा नहीं सके. वो 6 गेंदों का सामना करते हुए बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. मुशीर को अपना शिकार तेज गेंदबाज आकाश दीप ने बनाया. आकाश ने पहली पारी में भी दमदार गेंदबाजी की थी, जिसे उन्होंने यहां भी जारी रखा और दिन का खेल खत्म होने तक दो बल्लेबाजों आउट किया.

छोटे भाई का सरफराज ने लिया बदला 
छोटे भाई मुशीर के आउट होने के साथ ही क्रीज पर बड़े भाई सरफराज खान का आगमन हुआ. पहली पारी में सिर्फ 9 रन बनाने वाले दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पहली पारी का हिसाब चुकता करने के साथ भाई का भी बदला ले लिया.  काफी गुस्सैल अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे सरफराज का शिकार हुए आकाश दीप.

अपना पांचवां ओवर डालने आए आकाश को सरफराज ने ओवर के दूसरी ही गेंद पर रिमांड पर लेते हुए लगातार 5 गेंदों में 5 चौके जड़ दिए. सरफराज इसके बाद भी नहीं रूके. उन्होंने बाएं हाथ के ते गेंदबाज खलील अहमद के खिलाफ भी लगातार कई गेंदों पर पर बाउंड्री लगाए. हालांकि उन्होंने अपने इस ताबड़तोड़ अंदाज वाली पारी को बड़े स्कोर में तब्दील करने में असफल रहे.  उन्होंने 36 गेंदों का सामना करते हुए 46 रनों की पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से 7 चौके और एक छक्का निकला. 

ऋषभ पंत ने खेली तूफानी पारी 
सरफराज की इस छोटी सी आकर्षक पारी में के दौरान विकेट कीपर ऋषभ पंत का भी शानदार योगदान रहा. उन्होंने भी पहली पारी को भूलते हुए इस पारी में तूफानी बल्लेबाजी की और सिर्फ 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया.  पंत 47 गेंदों में 61 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 2 छक्के निकले. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया बी ने दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर 150 रन बनाकर 240 रन की बढ़त बना ली थी.

Trending news