SA vs IND: भारत ने केपटाउन में रचा इतिहास, दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2043835

SA vs IND: भारत ने केपटाउन में रचा इतिहास, दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

SA vs IND 2nd Test: भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर केपटाउन में इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया. बुमराह ने दोनों पारियों में 8 और मोहम्मद सिराज ने 7 विकेट लिए. वहीं, इस मैच में सिर्फ एक शतक एडेन मार्करम ने लगाया.    

 

SA vs IND: भारत ने केपटाउन में रचा इतिहास, दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

SA vs IND 2nd Test Highlights: भारतीय क्रिकेट टीम ने केपटाउन में इतिहास रचते हुए दूसरे टेस्ट मैच को अपने नाम कर लिया है. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को जीतकर  2 मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 बराबरी पर खत्म किया. इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. मेजबान टीम के लिए पेसर कैगिसो रबाडा, लुंगी एन्गिडी और नांद्रे बर्गर ने बेहतरीन गेंदबाजी की तो वहीं भारतीय टीम के लि मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और युवा गेंदबाज मुकेश ने साउथ अफ्रीकी सरजमीं पर अलग ही छाप छोड़ी.      

दरअसल, टीम इंडिया ने पहली बार केपटाउन में साउथ अफ्रीका को रेड बॉल में शिकस्त दे पाई है, इससे पहले दोनों टीमों के बीच खेले गए 6 मुकाबले में 4 पर मेजबान टीम ने जीत दर्ज की है. जबकि दो मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था. दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर साल 1993 में पहला टेस्ट मैच खेला गया था. वहीं, अब आखिरकार रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने 7 वें मैच में प्रोटियाज पर जीत दर्ज कर के 31 साल के सूखे को खत्म कर दिया है.

साउथ अफ्रीका टीम पहली पारी में सिर्फ 55 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. जबकि दूसरी पारी में मेजबान टीम एडेन मार्करम के 99 गेंदों में शतकीय पारी की बदौलत 176 रन बोर्ड पर लगा सकी. टीम इंडिया को जीत के लिए 79 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे भारत ने आसानी से प्राप्त कर लिया.   
 
भारत के लिए दोनों पारियों में सबसे ज्यादा 8 विकेट जसप्रीत बुमराह ने चटकाए, जबकि पेसर मोहम्मद सिराज ने भी 7 विकेट लिए. वहीं, साउथ अफ्रीका के लिए रबाडा ने दोनों पारियोंमें 4, नांद्रे बर्गर ने 4 और लुंगी एन्गिडी ने तीन विकेट लिए.

अगर बल्लेबाजी की बात की जाए तो टीम इंडिया के लिए दोनों पारियों को मिलाकर सबसे ज्यादा 67 रन कप्तान रोहित शर्मा ने  बनाए. जबकि साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 108 रन एडेन मार्करम ने जड़े. खास बात यह है कि मार्करम के रन में इस मैच का इकलौता शतक भी शामिल है.   

 

Trending news