IND vs NED: नीदरलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे ये 3 खिलाड़ी? जानें रोहित का सेमीफाइनल प्लान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1955096

IND vs NED: नीदरलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे ये 3 खिलाड़ी? जानें रोहित का सेमीफाइनल प्लान

CWC 2023: वर्ल्ड कप 2023 में मेजबान भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. टीम इंडिया 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर विराजमान है. हालांकि, नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाले आखिरी लीग मैच में कप्तान रोहित शर्मा तीन खिलाड़ियों को आराम दे सकते हैं.

 

IND vs NED: नीदरलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे ये 3 खिलाड़ी? जानें रोहित का सेमीफाइनल प्लान

ICC Cricket World Cup 2023: टीम इंडिया मौजूदा वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में हैं. रोहित शर्मा की अगुआई में भारत ने लीग मैच में अब तक 8 मुकाबले खेले हैं, और सभी मैचों में शनादार जीत दर्ज की है. मेन इन ब्लू 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. हालांकि, टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैच में डच टीम का सामना टीम इंडिया से होगा. ये मैच 12 नवंबर को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेला जाएगा.

भारत का सेमीफइनल मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई होगा. ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा सेमीफइनल से पहले कुछ मुख्य खिलाड़ियों को आराम दे सकते हैं. ताकी, खिलाड़ी सेमीफाइल के लिए पूरी तरह से तैयार हो सके. जानकारों का मानना है कि नीदरलैंड के खिलाफ आखिरी लीग मैच में तीन खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है. आइए जानते हैं.  

मोहम्मद सिराज
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का है. सिराज ने अब तक मेगा इवेंट में सभी 8 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्त्व किया है, जिसमें उन्होंने 10 विकेट लिए हैं. तेज गेंदबाज ने नए बॉल से बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया है. सिराज ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी काफी प्रभावित किया है. ICC द्वारा जारी हालिया रैंकिंग में भी सिराज वनडे फॉर्मेट में नंबर 1 पर मौजूद है. लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में मैनेजमेंट सिराज को आराम दे सकते हैं.       

 जसप्रीत बुमराह 
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने एक्शन के लिए काफी विख्यात हैं. जितना बुमराह एक्शन के लिए जाने जाते हैं, उससे कहीं ज्यादा यॉर्कर के लिए मशहूर हैं. उन्होंने इस वर्ल्ड कप में कमाल की बॉलिंग की है और  8 मैचों में 15 विकेट झटके हैं. बुमराह ने नए बॉल से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है. उनकी सधी हुई गेंदबाजी का लाभ दूसरे छोर से बॉलिंग करने वाले बॉलरों को भी होता रहा है. लिहाजा, डच टीम के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा बुमराह को आराम दे सकते हैं.  

कुलदीप यादव
मौजूदा वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए  स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी कुलदीप यादव के कंधों पर है. उन्होंने टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. कुलदीप ने दूसरे गेंदबाजों के साथ कंधे से कंधे मिलाकर बॉलिंग की है और विपक्षी बल्लेबाजों की जमकर क्लास लगाई है. मेगा इवेंट में कुलदीप ने अब तक खेले गए  8 मैचों में कुल 12 विकेट लिए हैं, इस दौरान उन्होंने किफायती बॉलिंग की है. ऐसे में कुलदीप को भी सेमीफाइनल से पहले डच टीम के खिलाफ होने वाले मैच में आराम मिल सकता है.

Trending news