IND VS ENG: यशस्वी जायसवाल ने अंग्रेज गेंदबाजों के खोले धागे, बना डाले ये रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2116632

IND VS ENG: यशस्वी जायसवाल ने अंग्रेज गेंदबाजों के खोले धागे, बना डाले ये रिकॉर्ड

Yashasvi Jaiswal Record: इंग्लैंड के खिलाफ सलामी युवा बल्लेबाज जायसवाल का बल्ला आग उगल रहा है. उन्होंने अंग्रेज गेंदबाजों की जमकर की धुनाई की. जायसवाल ने इस सीरीज के दौरान अब तक शानदार बल्ल्लेबाजी की है. राजकोट में फिर से दोहरा शतक लगाकर सनसनी फैला दी है. 

 

IND VS ENG: यशस्वी जायसवाल ने अंग्रेज गेंदबाजों के खोले धागे, बना डाले ये रिकॉर्ड

Yashasvi Jaiswal Record: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी हैं. पहले रवि अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने का कारनामा किया. इसके बाद स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने घरेलू सरजमीं पर 200 विकेट लेकर इतिहास रच दिया है. अब सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के नाम एक नई उपलब्धि दर्ज हो गई है. रेड बॉल क्रिकेट में जायसवाल एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाकर नया कीर्तिमान रच दिया है.

इसी के साथ उन्होंने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू और मयंक अग्रवाल को पीछे छोड़ दिया है. जायसावल ने पारी के दौरान 12 छक्के जड़े हैं. जबकि सिद्धू और अग्रवाल ने 8-8 छक्के  लगाए थे. सिद्धू ने साल 1994 में श्रीलंका के खिलाफ लखनऊ में 8 छक्के लगाए थे. वहीं, अग्रवाल ने साल 2019 में इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ एक पारी में 8 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

तीसरे मुकाबले में अब तक क्या-क्या हुआ?
इंग्लैंड के खिलाफ सलामी युवा बल्लेबाज जायसवाल का बल्ला आग उगल रहा है. उन्होंने अंग्रेज गेंदबाजों की जमकर की धुनाई की. जायसवाल ने इस सीरीज के दौरान अब तक शानदार बल्ल्लेबाजी की है. विशाखापट्टनम टेस्ट में 209 रनों की यादगार पारी खेली थी. अब राजकोट में फिर से दोहरा शतक लगाकर सनसनी फैला दी है. 

जायसवाल की शानदार पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 556 रनों की विशाल लीड दी. डेब्यू कर रहे सरफराज खान ने बैक टू-बैक अर्धशतक लगाया. उन्होंने 72 गेंदों में 68 रनों की तूफानी पारी की खेली. इसके अलावा शुभमन गिल ने  91 रनों की उम्दा पारी खेली. खास बात यह है कि भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के किसी भी गेंदबाजों को अपने उपर हावी नहीं होने दिया.

556 रनों के जवाब में खेलने ऊतरी इंग्लैंड की शुरुआत काफी खराब रही है.  महज 50 रन के स्कोर पर 6 विकेट पवेलियन लौट गया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम इस मैच को कितने रनों से जीतती है. 

Trending news