IND Vs ENG: कप्तान स्टोक्स की टीम के ही स्टार बल्लेबाज ने बढ़ाई टेंशन, सीरीज में अब तक रहे हैं फ्लॉप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2110885

IND Vs ENG: कप्तान स्टोक्स की टीम के ही स्टार बल्लेबाज ने बढ़ाई टेंशन, सीरीज में अब तक रहे हैं फ्लॉप

IND Vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा.  ये सीरीज 1-1 से फिलहाल बराबर है. लेकिन टीम के स्टार खिलाड़ी का फ्लॉप होना कप्तान और मैनेजमेंट के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है.

 

IND Vs ENG: कप्तान स्टोक्स की टीम के ही स्टार बल्लेबाज ने बढ़ाई टेंशन, सीरीज में अब तक रहे हैं फ्लॉप

IND Vs ENG: बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड टीम भले ही 5 मैचों की सीरीज में एक मैच जीत चुकी है. लेकिन टीम के स्टार खिलाड़ी का फ्लॉप होना कप्तान और मैनेजमेंट के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. इस खिलाड़ी का बल्ला दोनों मैचों में पूरी तरह से खामोश रहा है. इस बल्लेबाज ने चार पारियों  महज 52 रन ही बनाए हैं.

हम बात कर रहे हैं  टीम के स्टार बल्लेबाज जो रूट की,  जिन्होंने अब तक फैंस को काफी निराश किया है. हालांकि, रूट ने अपनी गेंदबाजी से भारतीय बल्लबाजों को जरूर परेशान किया है. उन्होंने अब तक टोटल 5 विकेट चटकाए हैं, जो इंग्लैंड की तरफ से तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.   

इस सीरीज में जो रूट से कप्तान और कोच को काफी उम्मीद थी, लेकिन वो हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 29 रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार हो गए. जबकि दूसरी पारी में बुमराह ने रूट को 2  रन पर ही पवेलियन भेज दिया. वहीं, विशाखापट्टनम टेस्ट मैच की पहली पारी में भी दहाई का आंकड़ा पार करने में नाकाम रहे. वो इस पारी में फिर से बुमराह के शिकार बने. जबकि दूसरी पारी में अश्विन ने रूट को 16 रन से आगे बढ़ने नहीं दिया. मतलब रूट ने चार पारियों में महज 52 रनों का ही योगदान दिया. लेकिन रूट टोटल 64 ओवर जरूर गेंदबाजी की.  

रूट पर सबसे ज्यादा भरोसा इसलिए था कि उन्होंने भारतीय सरजमीं कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है. उन्होंने साल 2021 में भारत दौरे पर सबसे ज्यादा बनाने का कारनाम भी किया है. रूट ने इस दौरान 4 मैचों की 8 पारियों में 368 रन जड़े थे. इसके अलावा उन्होंने 6 विकेट झटके थे. ये तो भारत के खिलाफ रिकॉर्ड है. लेकिन इसके अलावा रूट ने विश्व क्रिकेट में अलग छाप छोड़ी है. उन्होंने अब तक 137 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30 शतक और 60 अर्धशतक की मदद से 11468 रन बनाए हैं. बता दें कि तीसरा टेस्ट मैच म 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. 

 

Trending news