पठान ब्रदर्श के बाद क्रिकेट जगत में खान ब्रदर्श की चर्चा, बाप के सपने को पूरा करने पहुंचे दुबई
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2001385

पठान ब्रदर्श के बाद क्रिकेट जगत में खान ब्रदर्श की चर्चा, बाप के सपने को पूरा करने पहुंचे दुबई

India Team: बड़ा भाई सरफराज़ खान पहले ही देश के लिए खेलते हुए अंडर-19 टीम में इंडिया के लिए कमाल कर चुका है. साथ ही वह आज आईपीएल और घरेलू क्रिकेट टीम में बड़ा नाम बन चुका है. अब बारी छोटे भाई मुशीर खान की है.  

पठान ब्रदर्श के बाद क्रिकेट जगत में खान ब्रदर्श की चर्चा, बाप के सपने को पूरा करने पहुंचे दुबई

Asia Cup U-19: इंटरनेशनल क्रिकेट में भाईयों की जोड़ी ने काफी धमाल मचाया है. चाहे पठान ब्रदर्श की बात हो या फिर पंड्या ब्रदर्श की दोनों ने देश के लिए खेलते हुए क्रिकेट जगत में अलग ही पहचान बनाई है. लेकिन इस समय अब एक और भाईयों की जोड़ी कमाल कर रही है. ये जोड़ी खान ब्रदर्श की है.

बता दें कि शुक्रवार से अंडर-19 एशिया कप का आगाज दुबई में हुआ है, टूर्नामेंट का पहला मैच भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच खेला गया. भारत ने इस मैच को 7 विकेट से जीत लिया. टीम इंडिया के दल में एक ऐसा खिलाड़ी है जो अपने परिवार और पिता की मेहनत को आगे बढ़ा रहा है. ये बात हो रही है 18 साल के मुशीर खान की. शायद इस नाम को आपने आज पहली बार सुना हो लेकिन ये नाम क्रिकेट के गलियारों में काफी चर्चाओं में रहती है.  फिलहाल, ये भारत के लिए दुबई में एशिया कप में खेल रहे हैं. मुशीर खान इस मैच में 48 रनों का नाबाद पारी खेली.  

मुंबई के रहने वाले नौशाद खान जिनका सपना देश के लिए खेलने का था, लेकिन वो सच नहीं हो पाया.  लेकिन उन्होंने फैसला किया कि जो सपना मैंने देखा था वो अब मेरा बेटा पूरा करेगा. नौशाद खान ने इस सपने को लेकर जिया और खुद की देखरेख में अपने बेटों को क्रिकेट की ट्रेनिंग दी. परिणामस्वरूप दोनों बेटे आज देश के लिए खेल रहे हैं.    

बड़ा बेटा सरफराज़ खान, पहले ही देश के लिए खेलते हुए अंडर-19 टीम में इंडिया के लिए कमाल कर चुका है. साथ ही वह आज आईपीएल और घरेलू क्रिकेट टीम में बड़ा नाम बन  गया है. अब बारी छोटे बेटे मुशीर खान की है.  

मुशीर खान टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ हैं और बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. वो एशिया कप में टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल हैं, जबकि बड़ा भाई सरफराज खान साउथ अफ्रीका दौरे पर है, जहां टीम ए के लिए खेलेंगे. यानी खान परिवार के दोनों बेटे एक ही साथ अलग-अलग मुल्कों के लिए देश के लिए खेल रहे होंगे.

खास बात यह है कि नौशाद खान अपने छोटे बेटे का खेल देखने के लिए दुबई पहुंचे हैं. जबकि इससे पहले भी वो 9 साल पहले सरफराज खान का खेल देखने के लिए दुबई गए थे. उस वक्त सरफराज़ खान अंडर-19 एशिया कप खेल रहे थे.

बता दें कि सरफराज खान का छोटा भाई मुशीर खान मुंबई की रणजी टीम के लिए एक मैच खेल चुके हैं. जबकि सरफराज खान भी इसी टीम के लिए खेलते हैं.

 

Trending news