OMG: इकलौती संतान थी ये लड़की, फिर हुआ कुछ ऐसा, एक झटके में मिल गए 65 भाई-बहन!
Advertisement

OMG: इकलौती संतान थी ये लड़की, फिर हुआ कुछ ऐसा, एक झटके में मिल गए 65 भाई-बहन!

Weird News: कहते हैं की हर इंसान की जिंदगी में कोई न कोई राज जरूर होता है. कुछ के बारे में लोग जानते हैं, तो कुछ चीजों के बारे में उन्हें खबर तक नहीं होती. यही हुआ इस लड़की के साथ जो सिंगल चाइल्ड थी, जब उसे पता चला कि उसके 65 भाई-बहन हैं, तो उसके होश उड़ गए.

पहले थी इकलौती मिल गए 65 भाई-बहन फोटो : Brenna Siperko

Woman discovers 65 siblings: ये दुनिया अजब-गजब रहस्यों से भरी हुई है. रिश्ते-नाते, दोस्त-यार कोई भी इससे अछूता नहीं है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अमेरिका की एक लड़की जो खुद को सिंगल चाइल्ड मानकर कभी खुश तो कभी भाई-बहन का सुख ही नहीं मिल पाने की वजह से दुखी हो जाती थी, अचानक एक दिन उसे पता चला कि वो अकेली नहीं बल्कि उसके 65 भाई-बहन हैं तो वह हैरान रह गई.

कैसे हुआ खुलासा?

'यूएसए टुडे' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका (US) की रहने वाली ब्रेना सपेर्को (Brenna Siperko) अपने पैरेंट्स की इकलौती संतान थीं. उसने जब अपना DNA टेस्ट करवाया तो उसका सिंगल चाइल्ड होने का टैग हट गया. क्योंकि उसके कुल 65 भाई-बहन मिल गए. ये कोई चमत्कार नहीं था बल्कि इसकी वजह पूरी तरह से सिंपल और साइंटिफिक थी. ब्रेना को सबसे पहले अपने 13 भाई-बहनों के बारे में पता चला. फिर उसने एक फैमिली ग्रुप बनाया तो उन भाई-बहनों को एड किया. खोजबीन आगे बढ़ी तब जाकर ये खुलासा हुआ कि वो कुल 65 भाई-बहन हैं.

बायलॉजिकल पिता की कई संतान

ब्रेना अपन माता-पिता की ऐसी संतान हैं, जिन्हें उन्होंन स्पर्म डोनर के ज़रिये पैदा किया है. ऐसे में उनके बायलॉजिकल पिता की दूसरी भी संतानें हैं. कुछ किस्मत ने साथ दिया तो कुछ ब्रेना का जुनून था कि वो एक भाई या बहन ढूंढ रही थीं और उसे दुनियाभर में इतने भाई-बहन मिल गए. हालांकि ब्रेना की इस गहन पड़ताल के बावजूद उसे अबतक अपने बायलॉजिकल पिता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

बन गई यूनिक फैमिली

ब्रेना जब पहली बार अपने सौतेले भाई-बहनों से मिलीं तो हैरान रह गईं. यह उनके लिए भावुक कर देने वाला पल था. वो हैरान भी थी क्योंकि उनकी शारीरिक बनावट काफी ज्यादा मिलती-जुलती थी. उनके चेहरे एक जैसे ही थे. ब्रेना के कुछ भाई-बहन तो उसके ही शहर में रहते थे, जबकि कुछ कनाडा और दूसरे देशों में भी रहते हैं.

Trending news