White House: भूतिया है अमेरिका का राष्ट्रपति भवन! जहां भटकती हैं आत्माएं
Advertisement
trendingNow11738821

White House: भूतिया है अमेरिका का राष्ट्रपति भवन! जहां भटकती हैं आत्माएं

White House Mystery: अक्सर बड़ी और ऐतिहासिक इमारतों के साथ कुछ ऐसी बातें जुड़ी होती हैं, जिनपर यकीन करना आसान नहीं होता. इस कड़ी में आज बात अमेरिका (US) के राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस (White House) की जिसके भूतिया होने का दावा किया जाता है.

White House Photo: Social Media

White House Mystery Ghost: व्हाइट हाउस की गिनती दुनिया की सबसे सुरक्षित इमारतों में होती है. इस ऐतिहासिक भवन में अमेरिकी राष्ट्रपति रहते हैं. फिलहाल ये पैलेस प्रेसिडेंट जो बाइडेन (Joe Biden) का अधिकृत आवास है लेकिन इससे जुड़ा एक ऐसा रहस्य है जिसके बारे में आज भी खुलकर चर्चा करने से बचा जाता है. ऐसे में अब आपको राष्ट्रपति भवन के बारे में ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जिससे बहुत से लोग अबतक अनजान हैं. दरअसल माना जाता है कि ये एक भूतिहा जगह है. जहां अमेरिकी राष्ट्रपति के अलावा एक अदृश्य शक्ति रहती है.

व्हाइट हाउस में किसका भूत?

कहा जाता है कि व्हाइट हाउस में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन का भूत रहता है. कुछ लोगों का दावा है कि उनके साथ व्हाइट हाउस में कई रहस्यमयी घटनाएं घट चुकी हैं. गौरतलब है कि 14 अप्रैल 1865 को तत्कालीन राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन का गोली मारकर मर्डर कर दिया गया था. इसके बाद कुछ लोगों ने उनके साए को देखने का दावा किया है. कुछ पुरानी अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक काफी समय पहले व्हाइट हाउस में नीदरलैंड की महारानी ठहरी थीं. वो अपने निर्धारित गेस्ट रूम में आराम कर रही थीं. रात में अचानक किसी ने उनके दरवाजे को खट-खटाया. दरवाजा खोलने पर वह हैरान रह गईं, क्योंकि उनके सामने अब्राहम लिंकन खड़े थे. जिसके बाद वो डर गईं थीं. हालांकि कुछ लोगों ने दावा किया है कि अमेरिका के प्रेसिडेंट हाउस में अब्राहम लिंकन ही नहीं, दूसरे राष्ट्रपतियों की भी आत्माएं भटकती हैं.

कोई नहीं जानता है सच्चाई

व्हाइट हाउस से जुड़ी यह रहस्यमयी घटनाएं सिर्फ दावा हैं. इन बातों में सच्चाई की पुष्टि आजतक नहीं हुई है. न ही ऐसे दावों को लेकर कोई सबूत नहीं मिले हैं. यानी अब तक व्हाइट हाउस से जुड़ी ये रहस्यमयी घटनाएं केवल लोगों के किस्से-कहानियों तक ही सीमित हैं.

नोट: (इस लेख में प्रकाशित जानकारी इंटरनेट पर मौजूद सूचनाओं पर आधारित है. ज़ी न्यूज़ ऐसे किसी भूतिया दावे या सुपरनेचुरल चीजों का समर्थन और पुष्टि नहीं करता है)

 

Trending news