अमेरिका में चूहों ने लोगों की जिंदगी को बनाया 'नरक', कुत्ते-बिल्ली के जरिए छेड़ दी जंग
Advertisement
trendingNow11743981

अमेरिका में चूहों ने लोगों की जिंदगी को बनाया 'नरक', कुत्ते-बिल्ली के जरिए छेड़ दी जंग

इन चूहों ने लोगों की जिंदगी मुश्किल कर दी है. लोगों ने इन चूहों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है. उन्होंने चूहों को पकड़ने के लिए कुत्तों और बिल्ली को पालना शुरू कर दिया है और इसका फायदा भी हुआ है.

अमेरिका में चूहों ने लोगों की जिंदगी को बनाया 'नरक', कुत्ते-बिल्ली के जरिए छेड़ दी जंग

Washington Recruits Dogs And Cats: अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन के पड़ोस एडम्स मॉर्गन अपनी नाइटलाइफ को लेकर काफी फेमस है. लोग यहां पर जून की गर्म रातों का मजा लेने के लिए जुटते हैं. वैसे ये लोग अकेले नहीं हैं जो अच्छे मौसम का लाभ उठा रहे हैं. इसके अलावा शहर में चूहों की तेजी से बढ़ती आबादी भी है, जो रेस्तरां, बार और क्लबों के पीछे गलियों में घूमते हैं और कचरे में फेंके गए बचे हुए खाने को इधर-उधर फैला देते हैं. 

इन चूहों ने लोगों की जिंदगी मुश्किल कर दी है. लोगों ने इन चूहों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है. उन्होंने चूहों को पकड़ने के लिए कुत्तों और बिल्ली को पालना शुरू कर दिया है और इसका फायदा भी हुआ है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इससे चूहों की संख्या काफी कम हुई है. 

डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया ने एक लिस्ट बनाई है, जिसमें पांच ऐसे शहरों को रखा है जहां चूहों की वजह से खराब हालात बने हुए हैं. कहा जा रहा है कि कोरोना महामारी के बाद बाहर भोजन करने वालों की संख्या में इजाफा हुआ तो वहीं चूहें भी बढ़ गए हैं. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 2022 में चूहों से परेशान होकर करीब 13,400 फोन किए गए थे. वहीं, ये संख्या एक साल पहले महज दो हजार थी. चूहों की बढ़ती आबादी शहर में चारों ओर कचरा फैला रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जब चूहों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू हुआ तो छोटे से लेकर बड़े तक अपने कुत्तों के साथ इससे जुड़ गए. एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने जैसे ही सुना कि चूहों से निपटने के लिए अभियान चलाया जा रहा है तो वह भी इसमें शामिल हो गए. वे अपने कुत्ते केयर्न टेरियर बार्टो के साथ इस ग्रुप का हिस्सा बने हैं. 

जरूर पढ़ें...

भारत में कोई भी मुस्लिम औरंगजेब का वंशज नहीं, विवाद के बीच मुगल बादशाह पर बोले Fadnavis
इस बार एकदम अलग होने वाला है पीएम मोदी का अमेरिका दौरा, जानें क्यों है इतना अहम

 

 

 

Trending news