Millionaire by Mistake: बैंक की गलती से ‘करोड़पति’ बन गई ये लड़की, साल भर में खर्च कर दिए 18 करोड़, फिर हुआ ये…
Advertisement

Millionaire by Mistake: बैंक की गलती से ‘करोड़पति’ बन गई ये लड़की, साल भर में खर्च कर दिए 18 करोड़, फिर हुआ ये…

Millionaire: बैंक की गलती की वजह से एक लड़की पलक झपकते ही करोड़पति बन गई. उसने महंगे ब्रांड्स के कपड़े और ज्वैलरी खरीदी, बहुस सा पैसा पार्टी और घूमने पर खर्च दिया और एक महंगा अपार्टमेंट भी खरीद लिया.  

Millionaire by Mistake: बैंक की गलती से ‘करोड़पति’ बन गई ये लड़की, साल भर में खर्च कर दिए 18 करोड़, फिर हुआ ये…

Unlimited Overdraft: ‘रातोंरात अमीर बन जाने’ यह लाइन अपने कई बार सुनी होगी फिल्मों में या अपने आसपास. हालांकि मलेशिया की एक लड़की के साथ वास्तव में कुछ ही ऐसा हुआ. उसके खाते में अचानक करोड़ों रुपये आ गए और वह चंद सेकेंड्स के अंदर ही करोड़पति बन गई और फिर करीब एक साल तक उस लड़की ने जमकर पैसे खर्च किए.

यह हैरान कर देने वाला इत्तेफाक क्रिस्टीन जियाक्सिन ली (Christine Jiaxin Lee) के साथ हुआ. मलेशिया के रहने वाली ली ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने गई थीं जब बैंक की एक गलती ने उसकी जिंदगी बदल दी. दरअसल, इस दौरान Westpac बैंक ने गलती से क्रिस्टीन के अकाउंट में असीमित ओवरड्राफ्ट की सुविधा दे दी. 

लीन ने बिताने लगी लग्जगरी लाइफ
ली को जब यह पता चला तो उसने बैंक को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी और शुरू कर बेहिसाब शॉपिंग. वह एक लग्जगरी जिंदगी बिताने लगी. उसने महंगे ब्रांड्स के कपड़े और ज्वैलरी खरीदी, बहुस सा पैसा पार्टी और घूमने पर खर्च दिया और एक महंगा अपार्टमेंट खरीद लिया. इस दौरान उसने करीब 2.50 लाख रुपये दूसरे खाते में ट्रांसफर भी किए.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रीस्टीन करीब 11 महीनों तक जमकर पैसा खर्च किया और बैंक को इसकी जानकारी नहीं दी. बैंक को जब गलती का अहसास हुआ तब तक ली करीब 18 करोड़ रुपये खर्च कर चुकी थी.  

ली को किया गया गिरफ्तार
ली को गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन अदालत में उसके खिलाफ सभी आरोप खारिज हो गए. ली ने कहा कि उसे लगा कि उसके माता-पिता ने पैसे उसके खाते में ट्रांसफर कर दिए हैं. उसके वकील ने अदालत में दलील दी कि हालांकि ली ने बेईमानी की थी, लेकिन उसे धोखाधड़ी का दोषी नहीं माना जा सकता क्योंकि गलती बैंक की थी. दूसरी तरफ उसके ब्वॉयफ्रेंड ने कहा कि उसे ली के पैसों के बारे में कुछ नहीं पता था.

सारे विवाद के बाद ली मलेशिया भाग गई हालांकि अधिकारियों ने करीब 10 करोड़ की रकम तो जमा कर ली है, लेकिन बाकी का पैसा उन्हें नहीं मिल पाया.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Trending news