सिडनी हमले में लोगों की जान बचाने वाली महिला अफसर बन गई 'हीरो', घायलों के साथ-साथ हमलावर को भी दिया था CPR
Advertisement

सिडनी हमले में लोगों की जान बचाने वाली महिला अफसर बन गई 'हीरो', घायलों के साथ-साथ हमलावर को भी दिया था CPR

Anthony Albanese : सिडनी के एक शॉपिंग सेंटर में 6 लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. जिसके बाद महिला पुलिस अधिकारी ने हमलावर को गोली मार दी. इस महिला पुलिसकर्मी का नाम इंस्पेक्टर एमी स्कॉट है, जिसने अकेले मुकाबला करते हुए चाकूबाज को मार गिराया. 

 

Anthony Albanese

Sydney: आस्ट्रेलिया के सिडनी में एक भीड़भाड़ वाले शॉपिंग सेंटर ( वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल ) से एक दिल-दहलाने वाली घटना सामने आई है. जिसमें 9 महीने के बच्चे सहित 6 लोगों की मौत हो गई, बताया जा रहा है, कि मॉल में हमलावर हाथ में बड़ा चाकू लेकर लोगों के पीछे भाग रहा था. इसी बीच एक महिला पुलिस अधिकारी ने हत्यारे की गोली मारकर हत्या कर दी. महिला पुलिस अधिकारी की पहचान इंस्पेक्टर एमी स्कॉट के रूप में की गई है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब हमला हो रहा था तब महिला इंस्पेक्टर स्कॉट मॉल में थी और उन्होंने बहादुरी से उसका मुकाबला किया. इंस्पेक्टर स्कॉट ने स्थानीय शॉपिंग सेंटर में घटना के दौरान तेजी से एक्शन लिया, और हमलावर के बारे में दर्शकों के अलर्ट किया. बता दें, कि हमलावर की पहचान जोएल कॉची के रूप में की गई है. 

 

 

इंस्पेक्टर ने हमलावर को भी दिया CPR

बताया जा रहा है, कि शनिवार ( 13 अप्रैल ) को हुए इस हमले में घटनास्थल पर अकेले मौजूद एक महिला पुलिस अधिकारी एमी स्कॉट ने कॉची को मार गिराया था. बताया जा रहा है, कि हमले में इंस्पेक्टर ने पीड़ितों को सीपीआर दिया, साथ ही वह इस दौरान हमलावर को भी सीपीआर देती दिखीं, लेकिन इसके बाद भी हमलावर मर गया. 

PM एंथनी अल्बानीज ने दिया हीरो का करार

इस घटना के बाद प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने रविवार  ( 14 अप्रैल ) को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पुलिस अधिकारी ‘‘निश्चित तौर पर एक हीरो’’ हैं, जिनकी कार्रवाई ने कई और लोगों की जान बचाई.

आरोपी मानसिक रूप से बीमार

तो वहीं, NSW के सहायक पुलिस आयुक्त एंथनी कुक ने रविवार ( 14 अप्रैल ) को पत्रकारों को बताया कि जोएल कॉची मानसिक रूप से बीमार था. हालांकि, अभी यह पता नहीं है, कि कॉची को किस प्रकार की मानसिक बीमारी थी. 

हमलावर को गोली नहीं मारी जाती तो हालात बिगड़ जाते

घटनास्थल पर मौजूद प्रांजुल बोकारिया ने बताया कि उन्होंने हमलावर को चाकू लेकर भागते हुए देखा, साथ ही उन्होंने कहा कि जब वह काम से लौट रही थीं तो हिंसा शुरू हो गई थी. इसके बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. मॉल के अंदर कैफे में काम करने वाले एक व्यक्ति ने कहा कि मैंने उस खून के प्यासे हमलावर को चाकू लेकर लोगों के पीछे भागते हुए देखा.

एक व्यक्ति ने बताया कि हमलावर के पास एक बड़ा चाकू था. ऐसा लग रहा था वह कई लोगों की हत्या की फिराक में था, साथ ही उन्होंनें एक पुलिस अधिकारी को हमलावर को गोली मारते देखा, जिसके बाद वह ढेर हो गया, उन्होंने कहा कि अगर हमलावर को गोली नहीं मारी गई होती, तो वह और भी ज्यादा उग्र हो सकता था.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news