Road Side Namaz: इस मुस्लिम देश में सड़क किनारे नमाज पढ़ना अपराध, भरना पड़ेगा तगड़ा जुर्माना
Advertisement
trendingNow11752195

Road Side Namaz: इस मुस्लिम देश में सड़क किनारे नमाज पढ़ना अपराध, भरना पड़ेगा तगड़ा जुर्माना

Abu Dhabi Police: रोड के साइड में गाड़ी खड़ी करना अबू धाबी के ट्रैफिक लॉ नंबर 178 के तहत क्राइम है, जिसके लिए जुर्माना भरना पड़ेगा.मोड़ या चौराहों पर वाहन रोकने के लिए 500 दिरहम बतौर जुर्माना देना होगा.

Road Side Namaz:  इस मुस्लिम देश में सड़क किनारे नमाज पढ़ना अपराध, भरना पड़ेगा तगड़ा जुर्माना

Islam: अकसर पार्कों या फिर सड़कों पर नमाज पढ़ने की खबरें आपने जरूर सुनी होंगी. लेकिन एक मुस्लिम देश ने इसे लेकर सख्त रवैया अपनाने का ऐलान किया है. अबू धाबी पुलिस ने साफ कहा कि हाईवे पर गाड़ी रोककर नमाज पढ़ने वालों को एक हजार दिरहम का जुर्माना चुकाना होगा. पुलिस के मुताबिक, सड़क पर नमाज पढ़ना न सिर्फ इबादत करने वालों को बल्कि सड़क पर चलने वालों के लिए भी खतरनाक है. 

अवेयरनेस कैंपेन के तहत जारी हुआ पुलिस का यह आदेश अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अबू धाबी पुलिस के डीजीपी के मुताबिक, रोड सिक्योरिटी को दुरुस्त रखना हमारा मकसद है. अकसर लोग सड़कों पर गाड़ी रोककर नमाज पढ़ने लगते हैं या कुछ और काम करने लगते हैं. इसलिए यह आदेश जारी किया गया है ताकि बस पार्किंग या फिर अन्य खतरों से बचाव हो सके.

भरना पड़ेगा जुर्माना

रोड के साइड में गाड़ी खड़ी करना अबू धाबी के ट्रैफिक लॉ नंबर 178 के तहत क्राइम है, जिसके लिए जुर्माना भरना पड़ेगा.मोड़ या चौराहों पर वाहन रोकने के लिए 500 दिरहम बतौर जुर्माना देना होगा. जबकि गलत तरीके से पार्किंग या फिर गलत तरीके से वाहन रोकने पर 400 दिरहम चुकाने होंगे. इतना ही नहीं, जो लोग गाड़ी खराब होने की स्थिति में जरूरी सुरक्षा उपाय नहीं करते हैं, उनको 500 दिरहम का जुर्माना देना होगा.

गाड़ी नहीं रोकने की सलाह

अबू धाबी ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के डिप्टी डायरेक्टर ले. कर्नल सलाह अब्दुल्ला अल हमैरी ने वाहन चलाने वालों से रोड के किनारे गाड़ी नहीं रोकने को कहा है. उन्होंने कहा कि लोग श्रमिक शिविरों या रिहायशी इलाकों में बने रेस्ट रूम्स, पेट्रोलिंग स्टेशन्स और मस्जिदों में नमाज पढ़ें, सड़क किनारे नहीं. 

इस अभियान का मकसद बस चालकों को गलत या अज्ञात जगह बस रोकने के खतरे के बारे में अवेयर करना है. यह सिर्फ वाहन चालकों के लिए ही नहीं बल्कि सड़क पर चलने वालों के लिए भी खतरनाक है. 

 

Trending news