MARS Rovars And Aliens: एलियंस से जल्द होगा इंसान का सामना! महज इतने फीट की रह गई है दूरी
Advertisement
trendingNow11242701

MARS Rovars And Aliens: एलियंस से जल्द होगा इंसान का सामना! महज इतने फीट की रह गई है दूरी

Mars Rover find Evidence of Aliens: यह ब्रह्मांड खुद में कई तरह के रहस्य को समेटे हुए है. इंसान सबसे ज्यादा उत्सुक रहता है कि आखिरकार इस दुनिया के बाहर भी जीवन है. क्या दूसरे ग्रह पर एलियंस का अस्तित्व है. एलियंस की खोज के लिए कई बार अभियान शुरू किए गए, लेकिन अभी तक ऐसे कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगे हैं, जिनसे ये पता चल सके कि एलियंस सच में मौजूद हैं.

फाइल फोटो

NASA Mars Rover find Evidence of Aliens: इस अलौकिक दुनिया के बारे में एक धारणा जो हर किसी को उत्सुक करती रहती है, वह है एलियन जीवन का अस्तित्व. हालांकि, अभी तक वैज्ञानिक इसके बारे में ठोस सबूत नहीं जुटा पाए हैं, लेकिन अंतरिक्ष खोज की तस्वीरें अक्सर विश्वासों को मजबूत करती रहती हैं. दुनिया में कई स्पेस अभियान इन एलियंस की तलाश (Finding Aliens) में ही शुरू किये गए. किसी ने कभी एलियंस की तस्वीर खींचने का दावा किया तो किसी ने उनसे जुड़ी चीजें पाने का. हालांकि, इसी बीच अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा (NASA) ने एलियंस को लेकर कई तरह की जानकारी इक्कठा करने का दावा किया है.

नासा ने किया दावा

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नासा की तरफ से नए दावे में कहा गया है कि उनका मार्स रोवर्स एलियंस से सिर्फ सात फीट की दूरी पर है. इसको लेकर नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) ने एक तस्वीर जारी की है. इसने पृथ्वी से बाहर जीवन के बारे में सिद्धांतों की कड़ी खोल दी है.

भेजा गया मार्स रोवर्स

नासा के अनुसार,  मंगल ग्रह पर एलियंस हो सकते हैं. ऐसे इस बात को साबित करने के लिए मंगल पर मार्स रोवर्स को भेजा गया है. मार्स रोवर्स अगर इस ग्रह पर 7 फीट की गहराई में खुदाई करेगा, तो उसे एलियंस के सबूत मिल जाएंगे. एलियंस की तलाश में एमिनो एसिड्स का इस्तेमाल किया जाएगा, जो प्रोटीन बनाने के काम आते हैं.

प्रोटिन्स से लगेगा पता

बताया जा रहा है कि इन प्रोटीन्स की ही मदद से एलियंस के बारे में पता लगाने की कोशिश की जाएगी. नासा के मैरीलैंड के स्पेस फ्लाइट सेंटर के अलेक्संडर पावलोव के मुताबिक़, मार्स रोवर्स ने अभी तक दो इंच खुदाई कर ली है. नासा ने अब दावा किया है कि मार्स रोवर्स सिर्फ साढ़े 6 फ़ीट गहराई की खुदाई कर एलियंस की जानकारी पाने में सफलता हासिल कर लेगा. नासा के मार्स रोवर को मंगल पर सात फीट की गहराई पर खुदाई करने पर एलियंस के सबूत मिल जाएंगे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE 

Trending news