Summer Tips: अब नहीं सताएगी चिपचिपी गर्मी, जापान ने बनाई ये करामाती जैकेट; अंदर ही सोख लेगी सारा पसीना
Advertisement

Summer Tips: अब नहीं सताएगी चिपचिपी गर्मी, जापान ने बनाई ये करामाती जैकेट; अंदर ही सोख लेगी सारा पसीना

Tips to Beat the Heat: अब आपको बरसात के दिनों में चिपचिपी गर्मी परेशान नहीं करेगी. जापान में एक ऐसी जैकेट डिजाइन कर ली गई है, जिससे आपको पसीने की समस्या से निजात मिल जाएगी. 

Summer Tips: अब नहीं सताएगी चिपचिपी गर्मी, जापान ने बनाई ये करामाती जैकेट; अंदर ही सोख लेगी सारा पसीना

Japanese Jacket to Beat the Heat: भारत में मानसून का महीना चिपचिपी गर्मी वाला होता है. इस मौसम में गर्मी के आगे पंखे-कूलर भी फेल हो जाते हैं. ऐसे में खुले में रहकर काम करने वाले लोगों की हालत बहुत खराब हो जाती है. अगर आप भी ऐसी ही स्थितियों में काम करते हैं तो अब आपके लिए खुशखबरी आ गई है. जापान में एक ऐसी जैकेट ईजाद कर ली गई है, जिसे पहनने के बाद आप का शरीर ठंडा बना रहेगा और पसीना आपसे कोसों दूर रहेगा. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

जापान में इन दिनों ऐसी ही एक जैकेट (Japanese Jacket to Beat the Heat) का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिख रहा है कि चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस का एक अधिकारी यातायात को मैनेज कर रहा है. उमस भरी गर्मी होने के बावजूद वह ट्रैफिक ऑफिसर बिना किसी परेशानी के अपने काम को अंजाम दे रहा है. इसकी वजह है, उसके द्वारा पहनी हुई जैकेट. आते-जाते लोग भी उसकी इस अजीब जैकेट को देखकर हैरान हैं और उसका वीडियो बना रहे हैं. 

जैकेट में फिट कर लिए 2 पंखे

वीडियो में दिख रहा है कि ट्रैफिक पुलिस के ऑफिसर ने चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए अपनी जैकेट (Japanese Jacket to Beat the Heat) के दाहिने और बायें ओर छोटा सा पंखा कनेक्ट कर लिया है. उन पंखों को लगाने के बाद उसे गर्मी नहीं लग रही है और उसका शरीर अंदर से कूल बना हुआ है. पंखे से निकलने वाली हवा की वजह से वह ऑफिसर पसीनों से बचा हुआ है और आराम से अपने काम को अंजाम दे रहा है. 

 

यूजर दे रहे तरह-तरह की प्रतिक्रिया

जापानी ट्रैफिक ऑफिसर के इस जुगाड़ (Japanese Jacket to Beat the Heat) को सोशल मीडिया पर लोग खूब पसंद कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा कि क्या गजब जुगाड़ है. बिना परेशानी के काम करता हुई ट्रैफिक पुलिस. एक यूजर ने कहा, यह जादुई जैकेट तो ठीक है लेकिन यह बनी कैसे, इसके बारे में भी ट्रैफिक पुलिस को बताना चाहिए था. एक अन्य यूजर ने कहा, जैकेट में इस तरह बिजली का कोई भी उपकरण फिट करना खतरनाक हो सकता है. 

Trending news