Iran vs Israel: रूस-यूक्रेन नहीं, ईरान-इजरायल से शुरू होगा तीसरा विश्वयुद्ध? खामनेई की मिसाइलों से कैसे बचेगा यहूदी देश
Advertisement
trendingNow12200159

Iran vs Israel: रूस-यूक्रेन नहीं, ईरान-इजरायल से शुरू होगा तीसरा विश्वयुद्ध? खामनेई की मिसाइलों से कैसे बचेगा यहूदी देश

Iran Israel News: ईरान और इजरायल के बीच जंग की आशंका तेजी से बढ़ती जा रही है. अगर ऐसा हुआ तो दुनिया में तीसरा विश्वयुद्ध भी शुरू हो सकता है. 

Iran vs Israel: रूस-यूक्रेन नहीं, ईरान-इजरायल से शुरू होगा तीसरा विश्वयुद्ध? खामनेई की मिसाइलों से कैसे बचेगा यहूदी देश

Iran vs Israel Military Power: हमास के आतंकियों पर इजरायल लगातार हमले कर रहा है. पर हमास के दोस्त ईरान की मिसाइलें इजरायल को निशाना बना सकती हैं. ये बहुत बड़ी खबर है क्योंकि दुनिया में तीसरा विश्वयुद्ध शुरु होने का खतरा है. खबर ये है कि ईरान की मिसाइलें इजरायल की सीमा के करीब पहुंच जाएंगी. ईरान की सेना के सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक पिछले 12 सालों में ईरान ने नई तकनीक से मिसाइलें बनाई हैं. इन मिसाइलों से हमला करने पर ये अपना रास्ता खुद तलाश करके इजरायल की सीमा में पहुंच जाएंगी. वहां तबाही होगी और दोस्तों इस खबर के आते ही इजरायल में खतरे की घंटी बजने लगी है.

ईरान के पास मिसाइलों का जखीरा

अमेरिका का अनुमान है कि ईरान के पास लंबी दूरी तक मार करने वाली करीब 3 हजार मिसाइलें हैं. ईरान ने खुद कबूल किया है कि उसकी मिसाइलें 4 से 5 हजार किलोमीटर दूरी तक हमला कर सकती हैं. जबकि इजरायल और ईरान के बीच सिर्फ एक हजार किलोमीटर की दूरी है. नई खबर ये भी है कि ईरान के पास कम से कम 3 परमाणु बम बनाने की क्षमता है, और वो बहुत जल्द इसे तैयार कर सकता है. 

बिना जीपीएस के कर सकती हैं हमला 

सोचिए कि अगर ईरान ने अपनी मिसाइलों पर परमाणु बम लगाकर इजरायल पर हमला किया तो क्या होगा. इस समय दुनिया पर बहुत बड़ा खतरा मंडरा रहा है और यही इस वक्त की सबसे बड़ी खबर है. ईरान की मिसाइलों में GPS यानी ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम का इस्तेमाल नहीं किया गया है. GPS से ही आप अपने मोबाइल पर भी मैप का इस्तेमाल करते हैं और दुनिया के कई देशों की मिसाइलें भी इस सिस्टम से चलती हैं और अपना टारगेट ढूंढती हैं.

भेद सकती हैं इजरायल का रक्षा कवच

इजरायल ने अपनी सीमा के आस-पास GPS सिग्नल को जाम कर दिया है क्योंकि उसे ईरान के हमले का डर है. GPS सिग्नल को जाम करने से कोई भी मिसाइल सिस्टम अपना रास्ता भटक सकता है. इजरायल ने यही कोशिश ईरान की मिसाइलों के खिलाफ की हैं. पर ईरान की मिसाइलें इस तकनीक का इस्तेमाल नहीं करती हैं यानी वो इजरायल का रक्षा कवच भेद सकती हैं.

इजरायल के साथ आया अमेरिका

जिस दिन ईरान ने इजरायल पर हमला किया तो समझ जाइएगा कि वर्ल्ड वार थ्री शुरु हो गया है. असल में 1 अप्रैल को इजरायल ने सीरिया में ईरान के दूतावास पर हमला किया. जिसमें ईरान की सेना के दो कमांडर सहित 7 लोग मारे गए थे. अब ईरान ने बदला लेने की धमकी दी है. खतरा इसलिए ज्यादा है क्योंकि आज अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल की रक्षा करने का वादा किया है. 

मिडिल ईस्ट में होने जा रहा है कुछ बड़ा!

बाइडेन ने कहा कि ईरान ने हमला किया तो अमेरिका उसे बचाने के लिए सब कुछ करेगा. यानी मिडल ईस्ट में अगले कुछ दिनों में कुछा बड़ा होने वाला है. कोई बड़ी और खतरनाक खबर आ सकती है. इजरायल के फेवर में अमेरिका के उतरने से नाटो देश भी उसके साथ जंग में उतर जाएंगे. वहीं ईरान के समर्थन में चीन, रूस, हिज्बुल्ला और यमन के हाउथी विद्रोही जंग में जुड़ सकते हैं. ऐसा होने पर दुनिया में तीसरे विश्व युद्ध का बड़ा खतरा छा जाएगा. 

Trending news