America Gun Culture: फ्लोरिडा में दो साल के बच्चे ने पिता को मार दी गोली, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow11211379

America Gun Culture: फ्लोरिडा में दो साल के बच्चे ने पिता को मार दी गोली, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

World News: एक तरफ अमेरिका में गन कल्चर को लेकर बहस छिड़ी हुई है दूसरी ओर फ्लोरिडा में एक दो साल के मासूम ने बंदूक मिलने पर अपने पिता को दुर्घटनावश गोली मार दी, जिसमें उनकी मौत हो गई. इसके बाद मां को आपराधिक धाराओं का सामना करना पड़ रहा है.

ऑरेंज काउंटी के शेरिफ जॉन मीना और मृतक रेगी मैब्री

Gun Culture America: एक तरफ अमेरिका में गन कल्चर को लेकर बहस छिड़ी हुई है दूसरी ओर फ्लोरिडा में एक दो साल के मासूम ने बंदूक मिलने पर अपने पिता को दुर्घटनावश गोली मार दी, जिसमें उनकी मौत हो गई. इसके बाद मां को आपराधिक धाराओं का सामना करना पड़ रहा है.

क्या है पूरा मामला

रेगी मैब्री (26) को पिछले महीने के आखिर में उस वक्त गोली मारी गई थी, जब वह वीडियो गेम खेल रहे थे. ऑरेंज काउंटी शेरिफ ऑफिस के अनुसार, मैब्री का परिवार मेट्रो ओरलैंडो में रहता है और उसमें तीन बच्चे व पत्नी मैरी अयाला शामिल हैं.ऑरेंज काउंटी के शेरिफ जॉन मीना ने कहा, 'बंदूक को ठीक से सुरक्षित जगह पर नहीं रखा गया था. इसके चलते दो साल का एक बच्चे इस तक पहुंच गया और दुर्घटनावश अपने पिता को गोली मार दी.'

खुशखबरी: हर मरीज का कैंसर हो जाएगा 'गायब', दवा के ट्रायल में सामने आए चौंकाने वाले नतीजे

मां पर दर्ज किया गया मामला

मीना ने कहा कि 28 वर्षीय अयाला पर लापरवाही के कारण गैर-इरादतन हत्या का आरोप तय किया गया है. अयाला और मैब्री, दोनों बच्चों की उपेक्षा करने और नशीले पदार्थों का सेवन करने के आरोप में परोल पर थे. अधिकारियों के मुताबिक, अयाला ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसके पांच साल के बेटे ने उसे बताया कि उसके दो साल के भाई ने बंदूक चलाई थी, लेकिन बड़ा भाई यह नहीं बता सका कि उसके छोटे भाई ने हथियार कैसे हासिल किया.

Nupur Sharma पर बवाल मचाते रहे मुस्लिम देश, भारत ने दागी मिसाइल

 

...तो रोकी जा सकती थी घटना

अधिकारियों के अनुसार, घटना में बच्चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और उन्हें फ्लोरिडा बाल एवं परिवार विभाग की देखरेख में भेज दिया गया है. शेरिफ ने कहा, 'अगर बंदूक को सुरक्षित स्थान पर रखा गया होता तो घटना रोकी जा सकती थी. अब इन छोटे बच्चों ने अपने माता-पिता, दोनों को प्रभावी रूप से खो दिया है. एक छोटे बच्चे को इस सदमे के साथ जीवन जीना पड़ेगा कि उसने अपने पिता को गोली मार दी.'

लाइव टीवी

Trending news