Brazil: इंटरनेट वायरिंग की हो रही थी इंस्‍टॉलेशन, कैंप में लगी आग; 9 की मौत
Advertisement

Brazil: इंटरनेट वायरिंग की हो रही थी इंस्‍टॉलेशन, कैंप में लगी आग; 9 की मौत

Brazil News: शॉर्ट सर्किट शनिवार रात हुआ जब एक एंटीना हाई-वोल्टेज नेटवर्क को छू गया, जिससे बिजली के तारों और कुछ झोपड़ियों में आग लग गई. नौ मृतकों में से छह कैंप के निवासी थे और तीन इंटरनेट कंपनी के कर्मचारी थे.

Brazil: इंटरनेट वायरिंग की हो रही थी इंस्‍टॉलेशन, कैंप में लगी आग; 9 की मौत

Brazil Fire Accident: ब्राजील के उत्तरी राज्य पारा में भूमिहीन श्रमिक आंदोलन एमएसटी के एक कैंप में आग लगने से शनिवार रात नौ लोगों की मौत हो गई और आठ घायल हो गए. एमएसटी के अनुसार, यह घटना पारौपेबास शहर में स्थित ग्रामीण किसानों के कैंप में इंटरनेट वायरिंग की इंस्टॉलेशन के दौरान इलेक्ट्रिक नेटवर्क में शॉर्ट सर्किट के कारण हुई थी.

समुदाय के नेताओं ने एक बताया कि स्थानीय समयानुसार शॉर्ट सर्किट रात करीब आठ बजे हुआ. जब एक एंटीना हाई-वोल्टेज नेटवर्क को छू गया, जिससे बिजली के तारों और कैंप की कुछ झोपड़ियों में आग लग गई.

मृतकों में तीन इंटरनेट कंपनी के कर्मचारी
नौ मृतकों में से छह कैंप के निवासी थे और तीन इंटरनेट कंपनी के कर्मचारी थे. आठ अन्य लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, उनमें से सात को पहले छुट्टी दे दी गई है, और एक अभी भी दूसरी डिग्री के जलने के कारण अस्पताल में भर्ती है, लेकिन उसे मौत का खतरा नहीं है.

एमएसटी के अनुसार, बाद में स्थानीय फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया.  

क्या है एमएसटी?
बता दें एमएसटी ब्राज़ील में भूमि वितरण के लिए लड़ता है, कभी-कभी उन क्षेत्रों पर कब्ज़ा कर लेता है जिनके बारे में वह दावा करता है कि वहां कुछ भी उत्पादन नहीं हो रहा है और फिर सरकार से इसे ज़ब्त करने की मांग करता है.

कैंप के सदस्यों ने रविवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें पहले से ही पानी और भोजन वितरण और अंतिम संस्कार सहायता जैसी सरकारी सहायता मिल रही है.

घटना पर सरकार की प्रतिक्रिया
राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला डी सिल्वा ने अपने कृषि विकास मंत्री, पाउलो टेक्सेरा और भूमि अधिकार एजेंसी इंक्रा के प्रमुख, सीज़र एल्ड्रिघी को इस रविवार को शहर की यात्रा करने के लिए कहा ताकि ‘मामले को बारीकि से समझा जा सके संघीय सरकार का पूरा समर्थन इस त्रासदी के पीड़ितों के परिवारों को मिल सके.’

 

Trending news