Hair Fall: बालों का झड़ना बंद कर देंगे ये जूस, रोज पिएंगे तो हो जाएंगे Nora Fatehi जैसे खूबसूरत बाल
Advertisement

Hair Fall: बालों का झड़ना बंद कर देंगे ये जूस, रोज पिएंगे तो हो जाएंगे Nora Fatehi जैसे खूबसूरत बाल

Vegetable Juice: सब्जियों में मौजूद पोषक तत्व सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. सब्जियों का जूस बालों के लिए भी फायदेमंद है. कुछ हरी सब्जियों के जूस को पीने से बाल मजबूत और लंबे हो जाते हैं. 

बालों को मजबूत बनाने के लिए जूस

Juice For Hair Fall: घने और खूबसूरत बाल हर किसी को पसंद होते हैं. आजकल बाल झड़ने की परेशानी इतनी बढ़ गई है कि घने बाल कम ही देखने को मिल पाते हैं. अगर आप मोटे, लंबे और खूबसूरत बाल पाना चाहते हैं तो अपनी डाइट में पोषक तत्वों से भरपूर चीजें शामिल करना जरूरी है. चूंकि शरीर में पोषक तत्वों की कमी होने से बाल कमजोर हो जाते हैं और टूटने लगते हैं. कुछ सब्जियों के जूस को अपनी डेली डाइट का हिस्सा बनाकर आप बालों को खूबसूरत बना सकते हैं. 

पालक का जूस

पालक का जूस पोषक तत्वों से भरपूर होता है. ये बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पालक के जूस में विटामिन बी अच्छी मात्रा में मौजूद होता है. इस जूस को पीने से बाल मजबूत होते हैं और बालों की ग्रोथ अच्छी होती है. पालक का जूस स्किन के लिए भी फायदेमंद है.

खीरे का जूस

खीरे का जूस सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद एंजाइम बालों को मजबूत बनाकर, उनका झड़ना बंद कर देता है. खीरे का जूस पीने से बाल मजबूत होते हैं. खीरे का जूस पीने से शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा बढ़ जाती है. ये ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने का काम करता है.

धनिया के पत्तों का जूस

धनिया में मौजूद पोषक तत्व बालों को मजबूत बनाने का काम करते हैं. धनिया की पत्तियों का जूस पीने से बाल मजबूत हो जाते हैं. इस जूस को पीने से पाचन तंत्र भी मजबूत होता है. धनिया के पत्तों का जूस पीने से कब्ज और अपच जैसी परेशानियां नहीं होती हैं.

एलोवेरा जूस

एलोवेरा बालों के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. इसमें मौजूद पोषक तत्व बालों को मजबूत बनाने का काम करते हैं. एलोवेरा जूस को पीने से डैंड्रफ और खुजली की परेशानी दूर हो जाती है. अगर आप रोजाना एलोवेरा जूस पिएंगे तो बालों का झड़ना बंद हो जाएगा और बाल घने और मजबूत हो जाएंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news