Advertisement
photoDetails1hindi

Heart Health: इन चीजों को डाइट में करें शामिल, हार्ट अटैक का खतरा होगा कम

आजकल ज्यादातर लोग दिल की बीमारी का शिकार हो रहे हैं.वहीं अब कम उम्र में भी लोगों को दिल की बीमारी से लेकर हार्ट अटैक जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. वहीं बता दें हार्ट अटैक एक ऐसी समस्या है जो आपकी जान पर भी खतरा बन सकती है.

1/5

दिल को हेल्दी रखने के लिए फलों को अपनी डाइट में शामिल करें,ऐसा इसलिए क्योंकि फल आपकी बॉडी के लिए हर तरह से फायदेमंद होते हैं.

 

2/5

जब बाद हृदय को स्वस्थ रखने और हार्ट अटैक के रिस्क को कम करने की हो तो आपको अपनी डाइट में दालों को जरूर शामिल करना चाहिए.इसका रोजाना सेवन करने से हार्ट अटैक का रिस्क कम हम जाता है.

 

3/5

 लहसुन (garlic) किसी भी डिश के स्वाद को बेहतर बनाने में मदद मिलता है इसके अलावा इसमें कई महत्वपूर्ण औषधीय गुण भी होते हैं वहीं अगर आप अपने दिल को अधिक हेल्दी बनाना चाहते हैं तो आपको लहसुन को अपनी डाइट में शामिल करें

 

4/5

होल ग्रेन (whole grain) जैसे ब्राउन राइस और पॉपकॉर्न से बनी चीजें आपके दिल के लिए बहुत अच्छे माने जाते हैं क्योंकि इनमें फाइबर होता है.वहीं इन्हें हृदय रोग के जोखिम को कम करता है

 

5/5

क्या आपको पता है कि रोजाना नट्स (nuts) खाने से दिल से जुड़ी बीमारियों के खरते को काफी हद तक कम किया जा सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि नट्स में अनसैचुरेटिड फैट पाया जाता है.जिससे हार्ट हेल्थ को बढ़ावा मिलता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़