Advertisement
photoDetails1hindi

Stomach Pain: रोज पिएं ये ड्रिंक, पेट से जुड़ी हर समस्या से मिलेगा छुटकारा

कभी-कभी खराब खानपान के कारण हमारा पेट खराब रहने लगता है. इस  स्थिति में दर्द महसूस करने को मिल सकता है.लेकिन आप इस दौरान घर पर बनी कुछ ड्रिंक्स का सेवन कर सकते हैं जिनसे आपको कुछ देर में आराम मिल जाएगा.  

1/5

पेट से जुड़ी समस्याओं को ठीक करने में दही बहुत फायदेमंद होता है. दही का सेवन करने के लिए एक कप ताजा दही लें. अब इसमें जीरा पाउडर और काला नमक डालें. इसके बाद इन दोनों को दही में अच्छी तरह से मिला लें और पी लें. ऐसा करने से आपको पेट से जुड़ी समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

 

2/5

सौंफ की चाय भी पेट की समस्याओं का इलाज करने में मदद कर सकती है. सौंफ की चाय पीने से पेट की जलन को रोका जा सकता है. इसको बनाने के लिए एक पानी को उबालने रख दें. अब इसमें एक चम्मच सौंफ और दो चम्मच तुलसी के पत्ते मिला दें. अब इसमे अच्छे से उबाल आने दें इसके बाद इसे छानकर पी लें.

 

3/5

अजवाइन का पानी पीने से पेट से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है इसको पीने के लिए आप अजवाइन को पानी में भिगो दें. अब अगले दिन इस पीनी को छान लें और इसे पी लें. ऐसा करने से आपको पेट दर्द से छुटकारा मिल सकता है

 

4/5

अगर आप पेट दर्द से परेशान हैं को तुरंत नींबू पानी का सेवन कर सकते हैं. इस पानी का सेवन करने से आपको पेट दर्द से तुरंत आराम मिलेगा.

 

5/5

पेट दर्द होने पर हींग के पानी का सेवन करना चाहिए. इसका सेवन करने के लिए आधा चम्मच हींग को पानी में घोल लें अब इस पानी को पी लें. ऐसा करने से आपको पेट से जुड़ी समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़