Advertisement
photoDetails1hindi

Natural Pain Killer: बॉडी पेन में आप भी खाते हैं पेन किलर? दवाई की जगह खाएं ये चीजें, मिनटों में दर्द होगा गायब

आजकल भाददौड़ भरी जिंदगी में लोग को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. वहीं बॉडी में दर्द की शिकायत से भी लोग परेशान रहते हैं ऐसे में आपको बार-बार दवा खाने से दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आपको ऐसी चीजों का सेवन करना चाहिए जो नेचुरल हो.

1/5

अगर आपको भी शरीर में दर्द की शिकायत रहती है तो आपको अदरक का सेवन करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि अदरक में दर्द दूर करने के गुण होते हैं. जिनका सेवन करने से आपको दर्द से छुटकारा मिल सकता है.

 

2/5

अगर आपको पैरों में दर्द की शिकायत है या फिर पेट में दर्द हो रहा है तो आप हल्दी वाला दूध पीना चाहिए.

 

3/5

आजकल लोग दांत के दर्द से परेशान रहते हैं. ऐसे में आपको दवाई खाने की जगह लौंग का सेवन करें. इसको आप मुंह में रखें और उसके ऊपर कुछ भी न खाएं.

 

4/5

अगर आप ज्यादातर पेट के दर्द से परेशान रहते हैं तो आपको अजवाइन का सेवन करना चाहिए. क्योंकि अजवाइन पेट में दर्द या गैस से छुटकारा दिलाती है.

 

5/5

अगर आपकी मांसपेशियों में हमेशा दर्द रहता है तो आपको म का सेवन करना चाहिए. पुदीना आपको मांसपेशियों के दर्द से छुटकारा दिला सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़