Skin Care: खाने वाली इस चीज से बना फेस पैक आपके चेहरे पर लाएगा गजब का निखार, आज ही करें ट्राई
Advertisement

Skin Care: खाने वाली इस चीज से बना फेस पैक आपके चेहरे पर लाएगा गजब का निखार, आज ही करें ट्राई

Instant Glowing Face Packs: गर्मी के मौसम में चेहरे का निखार बरकरार रखने के लिए आप कुछ घरेलू टिप्स अपना सकते हैं. अगर आपको चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो चाहिए तो किचन की इस चीज का इस्तेमाल करें. आइये जानें फेस पैक बनाने का तरीका.

 

Skin Care: खाने वाली इस चीज से बना फेस पैक आपके चेहरे पर लाएगा गजब का निखार, आज ही करें ट्राई

Instant Glowing Face Packs: गर्मियां आते ही स्किन की रंगत बदलने लगती है. साथ ही आपको पिगमेंटेशन और डलनेस जैसी समस्या से गुजरना पड़ता है. ऐसे मौसम में त्वचा को डल होने से बचाने के लिए आप कुछ घरेलू उपाय कर सकती है. हालांकि कुछ लोग फेशियल करवाते हैं, तो कुछ क्रीम लगाते हैं. लेकिन आपको बता दें, कि इन सभी चीजों का एक समय तक ठहराव रहता है, उसके बाद हमारी त्वचा फिर वैसी ही हो जाती है. ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं, एक पुराने जमाने वाला नुस्खा. ये तरीका आपको नैचुरल सुंदरता प्रदान करेगा और चेहरे को अंदर से निखारेगा. बता दें इसके साइड इफेक्ट भी नहीं हैं. आप त्वचा को निखारने के लिए आटे के चोकर से तैयार ये तीन तरह के फेस पैक लगा सकते हैं. इससे आपको अपनी स्किन पर एक हफ्ते में ही बदलाव नजर आएगा. आइये जानें....

आटे का फेस पैक बनाने के लिए सामग्री-

1. आटे का चोकर- एक बड़ा चम्मच
2. गुलाब जल एक छोटा चम्मच
3. हल्दी एक चुटकी
4. एलोवेरा जेल एक बड़ा चम्मच

फेस पैक बनाने का तरीका
सबसे पहले बाउल में आटे का चोकर लें. अब इसमें गुलाब जल हल्दी और एलोवेरा जेल मिलाएं. इन सभी को मिक्स करके लेप तैयार कर लें. इस मिश्रण को चेहरे पर स्क्रब की तरह लगाएं. फिर इस लेप को 10 मिनट तक लगा रहने दें. फिर उबटन की तरह इस चेहरे से रिमूव करें. अब आप चेहरे को पानी से साफ कर लें और फिर मॉइस्चराइजर लगा लें. 

आटा और मलाई से बना फेस पैक-
गर्मियों में चेहरे पर चमक लाने के लिए आप आटा और दूध की मलाई का भी फेस पैक बना सकते हैं. एक कटोरी में आटे और मलाई को अच्छी तरह से मिलाकर चेहरे पर लगा लें. 15 मिनट तक सूखने के बाद फेस को ठंडे पानी से धो लें. इससे त्वचा की खोई हुई निखार वापस आ सकती है.

आटा, दही और शहद का फेस पैक-
आटा दही और शहद से भी फेस पैक तैयार कर सकते हैं. इससे टैनिंग की समस्या दूर होती है. इसे बनाने के लिए दो चम्मच आटे में शहद और दो चम्मच दही को मिलाकर पेस्ट बनाएं इसे चेहरे पर 20 मिनट तक लगा रहने दें. फिर इसको नॉर्मल पानी से साफ कर लें. इससे चेहरे पर नेचुरल ग्लो आ जाएगा.

क्या होते हैं फायदे-
आटे से तैयार ये फेस पैक लगाने से त्वचा पर मौजूद डेड सेल्स हट जाते हैं. त्वचा की टैनिंग भी आसानी से दूर हो जाती है. साथ बी दाग धब्बे भी इस फेस पैक से हल्के पड़ जाते हैं. झाइयों की समस्या भी फीकी पड़ने लगती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news