Stretch Marks: स्ट्रेच मार्क्स हटाने के लिए रोज खाएं ये चीज, स्किन बनेगी बेदाग
Advertisement

Stretch Marks: स्ट्रेच मार्क्स हटाने के लिए रोज खाएं ये चीज, स्किन बनेगी बेदाग

 Remove Stretch Marks: स्ट्रेस मार्क्स आपकी सुंदरता को कम कर देते हैं. अगर आप भी स्ट्रेस मार्क्स की समस्या से परेशान हैं तो आपको अब परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि आपको किन चीजों का सेवन करना चाहिए.
 

Stretch Marks: स्ट्रेच मार्क्स हटाने के लिए रोज खाएं ये चीज, स्किन बनेगी बेदाग

How To Remove Stretch Marks: स्ट्रेस मार्क्स बॉडी पर होने के कई कारण होते हैं. जैसी अचानक से वजन बढ़ना या कम होना आदि. स्ट्रेस मार्क्स आपकी सुंदरता को कम कर देते हैं. वैसे तो स्ट्रेस मार्क्स बॉडी में जांघों के आसपास या हाथों और पेट पर होते हैं. वहीं बहुत से लोग इन स्ट्रेस मार्क्स को कम करने के लिए कई क्रीम और दवाई का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन ऐसा करना आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है.इसलिए कुछ ऐसी चीजों का सेवन करें जो स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. ऐसे में अगर आप भी स्ट्रेस मार्क्स की समस्या से परेशान हैं तो आपको अब परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि आपको किन चीजों का सेवन करना चाहिए.
इन चीजों का सेवन करके आप स्ट्रेस मार्क्स से पा सकते हैं छुटकारा-
ओमेगा-6 फैटी एसिड फूड्स-

बॉडी से स्ट्रेस मार्क्स को कम करने के लिए आप ओमेगा-6 फैटी एसिड रिच फूड्स का सेवन करें. ऐसा इसलिए क्योंकि ये फूड्स सूजन को कम करके स्ट्रेच मार्क्स से होने वाले खिंचाव के निशान को कम करते हैं. बता दें ओमेगा-6 फैटी एसिड फूड्स को खाने के लिए डाइट में अंडा, साबुत अना और टोफू खा सकते हैं.
हरी सब्जियां-
हरी सब्जियां बॉडी के लिए बहुत ही फायदेमंद होती हैं. इन सब्जियों का सेवन करने से बॉडी की कई बीमारियां दूर होती हैं. वहीं अगर आपको स्ट्रेस मार्क्स की दिक्कत है तो आपको डाइट में हरी सब्जियों को शामिल करना चाहिए. इससे स्ट्रेस मार्क्स के निशान कम होने लगेंगे. बता दें हरी सब्जियों की वजह से स्किन लचीली होने के साथ-साथ सॉफ्ट भी बनती है. इसलिए स्ट्रेस मार्क्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको डाइट में ब्रोकली, पालक, और कद्दू को डाइट में शामिल करें.
प्रोटीन-रिच फूड्स-
प्रोटीन-रिच फूड्स का रोजाना सेवन करने से आप स्ट्रेस मार्क्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

 

 

Trending news