Hair Care Tips: इन चीजों को खाएं रोजाना, बाल कभी नहीं होंगे सफेद
Advertisement
trendingNow11788109

Hair Care Tips: इन चीजों को खाएं रोजाना, बाल कभी नहीं होंगे सफेद

Grey Hair:  कुछ लोगों के बाल उम्र से पहले सफेद होने लगते हैं.  हम यहां आपको बताएंगे कि बालों को सफेद होने से बचाने के लिए किन चीजों का सेवन करना चाहिए?

Hair Care Tips: इन चीजों को खाएं रोजाना, बाल कभी नहीं होंगे सफेद

Grey Hair Treatment: उम्र बढ़ने के साथ ही बालों पर भी इसका असर दिखाई देता है. वहीं कुछ लोगों के बाल उम्र से पहले सफेद होने लगते हैं. जिसकी वजह गलत खान-पान होता है. पहले लोगों के बाल 50 की उम्र के बाद ही सफेद हुआ करते थे लेकिन अब 18 की उम्र में ही लोगों के बाल सफेद होने लगे हैं.ऐसे में अगर आप भी बालों के सफेद होने से आप परेशान हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि बालों को सफेद होने से बचाने के लिए किन चीजों का सेवन करना चाहिए?

इन चीजों का सेवन करने से बाल नहीं होते हैं सफेद-
ब्लैक बीज-

अगर आप बालों को सफेद होने से बचाना चाहते हैं तो रोजाना ब्लैक सीड्स का सेवन करें.इसके लिए आप डाइट में तिल, ब्लैक बींस, कलौंजी, चिया सीड्स आदि का सेवन कर सकते हैं. इन ब्लैक बीज का सेवन करने से आपको सफेद बालों की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. इसलिए ब्लैक बीज का सेवन रोजाना करें.
आंवला-
आंवला एक ऐसी चीज है जिसमें बालों को पोषण देने की सभी चीजें मौजूद होती हैं. जी हां इसमें विटामिन सी, सेलेनियम आदि होते हैं जो बालों को पोषण देने का काम करते हैं.इसलिए अगर आपके बाल भी उम्र से पहले सफेद होने लगें हैं तो आप रोजाना एक आंवाला खाएं.ऐसा करने से आपको सफेद बालों की समस्या से छुटकारा मिलेगा.
कैटालेज युक्त चीजें-
कैटालाइज पोषक तत्व है जो शकरकंद, गाजर , लहसुन आदि में होता है. इसलिए अगर आप इन चीजों का सेवन रोजाना करते हैं तो इससे आपको सफेद बालों की समस्या से छुटकारा मिलता है. 
गेहूं की घास-
बालों को हेल्दी और काला बनाने के लिए आप गेंहू की घास का सेवन कर सकते हैं. ये घास लिवर को डिटॉक्स करने के लिए भी जानी जाती है. वहीं अगर आप इस घास के जूस का सेवन करते हैं तो सफेद बालों को काला कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 
 

Trending news