Rajasthan Election 2023 Live: अजमेर में बोले अशोक गहलोत, हमारे खिलाफ लहर नहीं, जीत के लिए जुट जाएं कार्यकर्ता
Advertisement
trendingNow11959533

Rajasthan Election 2023 Live: अजमेर में बोले अशोक गहलोत, हमारे खिलाफ लहर नहीं, जीत के लिए जुट जाएं कार्यकर्ता

Rajasthan Chunav 2023 Live Updates: राजस्थान में 25 नवंबर को सभी 200 सीटों के लिए मतदान होना है. राजस्थान चुनाव से जुड़ी हर छोटी- बड़ी जानकारी के लिए बने रहिए हमारे साथ

Rajasthan Election 2023 Live: अजमेर में बोले अशोक गहलोत, हमारे खिलाफ लहर नहीं, जीत के लिए जुट जाएं कार्यकर्ता

Rajasthan Vidhan Sabha Chunav 2023 Live Updates: राजस्थान में हर पांच साल पर सरकार बदलने का इतिहास रहा है. क्या यह ट्रेंड कायम रहेगा या बदलाव होगा यह तो देखने वाली बात होगी. इन सबके बीच कांग्रेस और बीजेपी में सीधी टक्कर नजर आ रही है. कांग्रेस जहां जीत के लिए पूरी तरह आश्वस्त है वहीं बीजेपी का कहना है कि इस दफा राजस्थान की जनता बदलाव पर मुहर लगाने जा रही है. सीएम अशोक गहलोत करीब करीब सभी चुनावी सभाओं में कह रहे हैं पिछले पांच वर्षों में केंद्र सरकार की तरफ से अपेक्षित मदद नहीं मिली. हर तरह से विरोध का सामना करना पड़ा, लेकिन हमने सीमित संशाधनों में जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश की है. वहीं बीजेपी का कहना है कि जिस पार्टी के डीएनए में ही भ्रष्टाचार हो उससे आप और क्या उम्मीद कर सकते हैं. सच तो यह है कि केंद्र सरकार मदद के लिए कभी पीछे नहीं हटी. जब आप दंभ में जीना शुरू कर देते हैं तो दूसरों में सिर्फ और सिर्फ खामियां नजर दिखाई देती हैं. कांग्रेस के पास उपलब्धि के नाम पर गिनाने के लिए कुछ भी नहीं है, ऐसी स्थिति में वो आरोप लगाने के अलावा और क्या करेंगे.

'हमारे खिलाफ लहर नहीं'

प्रदेश में हमारे खिलाफ कोई लहर नहीं आजादी के बाद पहली बार प्रदेश की योजनाओं की चर्चा देश भर में है सब छोटे मोटे मतभेद भुलाकर मिलकर जीत के लिए जुट जाएं. कोरोना में हमने किसी को भूखा नही सोने दिया अच्छे काम से ही सरकार रिपीट होती है भीलवाड़ा मॉडल पूरी दुनिया में फैल गया Ops लागू करके हमने कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा दी है अंग्रेजी भाषा आज के समय में बहुत उपयोगी है इसलिए हमने अंग्रेजी स्कूलों का दायरा बढ़ाया है विपक्ष नॉन इश्यू को इश्यू बना रहा झूठे आरोप लगाने के अलावा कोई काम नहीं है.

बीजेपी ने बागियों पर लिया कड़ा एक्शन

बाड़मेर भाजपा ने बागी नेताओं को निष्कासित कर दिया है. रविंद्र सिंह भाटी व प्रियंका चौधरी को किया निष्कासित दोनों भाजपा से बागी होकर शिव व बाड़मेर से लड़ रहे हैं निर्दलीय चुनाव भाजपा प्रदेश अनुशासन समिति की अनुशंसा पर कार्यवाही की गई है, बीजेपी ने साफ कर दिया है कि जो कोई भी पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ काम करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

कांग्रेस उम्मीदवार का निधन

25 नवंबर को होने वाले मतदान से ठीक पहले कांग्रेस को झटका लगा है. करणपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर का दिल्ली के एम्स में इलाज के दौरान निधन हो गया. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर गुरमीत सिंह किन्नर के निधन पर संवेदना व्यक्त किया. उन्होंने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि  करणपुर से विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन की सूचना से बेहद दुख हुआ है. कुन्नर लंबे समय तक अस्वस्थ होते हुए भी अपने क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए हमेशा प्रयासरत रहते थे. कुन्नर साहब का निधन कांग्रेस पार्टी एवं राजस्थान की राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है. वो ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करते हैं. 

अजमेर में होंगे सीएम अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज अजमेर में कांग्रेस की गारंटी यात्रा में होंगे शामिल. वो प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, सह प्रभारी अमृता धवन के साथ रहेंगी साथ अजमेर पहुंचेंगे. सुबह 11 बजे से अजमेर, महावीर सर्किल से शुरू होगी गारंटी यात्रा, शहर के अलग अलग इलाकों से गुजरते हुए इस यात्रा का समापन प्रकाश रोड पर होगा. यात्रा की समाप्ति के बाद वो आमसभा को भी संबोधित करेंगे.

मिशन मरुधरा को ताकत देने की तैयारी

बीजेपी, मिशन मरुधरा को ताकत देने के लिए रैलियों की मदद ले रही है. पीएम मोदी आज बाड़मेर के बायतु में चुनावी सभा करेंगे. तीन दिन के अंतराल में  करेंगे चुनावी सभा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 दिन के अंतराल में दो बार राजस्थान आएंगे.बाड़मेर में चुनावी रैली के बाद 18 नवंबर को भरतपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के इस दौरे से विधानसभा की 52 सीटों को साधने की कोशिश होगी. जोधपुर संभाग में 33 तथा भरतपुर संभाग में 19 सीटों पर नजर रहेगी. भरतपुर संभाग में पीएम मोदी का इस साल का पहला दौरा होगा. इससे पहले कोटा और भरतपुर संभाग को छोड़कर पीएम मोदी 2 से ज्यादा बार आ चुके हैं.

Trending news