Shri Krishna: रथ पर गीता का उपदेश दे रहे थे टीवी के कृष्ण Sarvadaman Bannerjee, चारों तरफ हो रहा था ये चमत्कार!
Advertisement
trendingNow11855643

Shri Krishna: रथ पर गीता का उपदेश दे रहे थे टीवी के कृष्ण Sarvadaman Bannerjee, चारों तरफ हो रहा था ये चमत्कार!

Shri Krishna Janmashtmi 2023: 1993 में आए श्री कृष्णा शो की शूटिंग के दौरान टाइटल रोल निभाने वाले एक्टर सर्वदमन बैनर्जी को शूटिंग सेट पर कई चमत्कार और एक अदृश्य शक्ति का अनुभव हुआ था.

Shri Krishna: रथ पर गीता का उपदेश दे रहे थे टीवी के कृष्ण Sarvadaman Bannerjee, चारों तरफ हो रहा था ये चमत्कार!

Shri Krishna Tv Show:1994: जन्माष्टमी (Janmashtmi) का पर्व है और श्री कृष्ण का जिक्र होना लाजिमी है और जब-जब भगवान कृष्ण का नाम जुबां पर आता है तो टीवी सीरियल श्री कृष्णा (Shri Krishna) की यादें ताजा हो उठती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस शो में कृष्ण भगवान का रोल निभाने वाले सर्वदमन डी बैनर्जी (Sarvadaman D Banerjee) को शूटिंग के दौरान एक अदृश्य शक्ति का अहसास होता था. जब-जब वो भगवान के अवतार में होते और अपने रोल को निभाने सेट पर आते तो उनके चारों तरफ एक चमत्कार होता था. इसका जिक्र उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था.

साल 1993 में आया था शो
श्री कृष्णा शो साल 1993 में टेलीकास्ट हुआ था जिसे लोगों ने रामायण और महाभारत की तरह ही पसंद किया. जिसमे कृष्णा के पूरे जीवन का वर्णन था. दर्शकों को कृष्ण की बाल्यकाल की लीलाओं से लेकर बड़े होने के बाद के चमत्कार तक सब कुछ खूब भाए. लिहाजा ये शो भी खूब पॉपुलर हुआ. चार सालों तक टीवी पर इसकी धूम रही और 90 के दशक के हिट शोज में ये शामिल हो गया. हर किरदार लोगों को ऐसा भाया कि कृष्ण में ही हर कोई खो गया था.

fallback

जब सेट पर सर्वदमन डी बैनर्जी को महसूस होता था चमत्कार
कृष्ण की अलग-अलग अवस्थाओं को अलग-अलग कलाकारों ने निभाया. उनके बचपन का रोल अशोर कुमार बालकृष्ण ने किया, तो व्यस्क कृष्ण का किरदार स्वप्निल जोशी ने बखूबी किया था. वहीं सर्वदमन डी बैनर्जी ने कृष्ण के बड़े होने के बाद का किरदार पर्दे पर दिखाया. सर्वदमन बैनर्जी ने शो खत्म होने के सालों बाद एक इंटरव्यू में कुछ चौंकाने वाली बात बताई थी. उनके मुताबिक जब वो इस रोल को निभाते थे तो सर्वदमन नहीं रहते थे बल्कि पर्दे पर जो भी होता था वो एक चमत्कार की तरह होता था. 

fallback

एक खास बात का जिक्र उन्होंने किया. उन्होंने बताया कि जब वो महाभारत युद्ध के दौरान गीता का उपदेश देने वाले सीन की शूटिंग करते थे उस वक्त उनके साथ जो हुआ उससे उन्हें एक अद्भुत शक्ति का अहसास हुआ था. उनके मुताबिक वो जैसे रथ पर चढ़ते तो उन्हें सिर्फ सामने की चीजें ही नहीं बल्कि अपने चारों तरफ सब कुछ दिखने लगता था. लेकिन जैसे ही वो शॉट देकर रथ से नीचे उतरते सब नॉर्मल हो जाता. इतना ही नहीं सेट पर शूटिंग के वक्त उनके चेहरे और आंखों में एक अलग ही तेज होता था. अब इस शो को 30 साल पूरे हो चुके हैं.  
   

Trending news