कभी नहीं देखे होंगे ऐसे Bluetooth Headphones! बिना चार्जिंग के पाएं 80 घंटों की बैटरी लाइफ
Advertisement
trendingNow11309561

कभी नहीं देखे होंगे ऐसे Bluetooth Headphones! बिना चार्जिंग के पाएं 80 घंटों की बैटरी लाइफ

Latest Bluetooth Headphones: क्या आपने कभी ऐसे ब्लूटूथ हेडफोन्स (Bluetooth Headphones) के बारे में सुना है जो बिना चार्जिंग के चल सकें? आइए हम आपको मार्केट में लॉन्च हुए ऐसे ही हेडफोन्स के बारे में बताते हैं..

 

कभी नहीं देखे होंगे ऐसे Bluetooth Headphones! बिना चार्जिंग के पाएं 80 घंटों की बैटरी लाइफ

Adidas Solar Powered Wireless Headphones: हम चारों ओर से आज के समय में कई सारे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से घिरे हुए हैं और उनका काफी इस्तेमाल करते हैं. आपको बता दें कि आमतौर पर इन गैजेट्स को चार्ज करना पड़ता है ताकी आराम से यूज किया जा सके. इन डिवाइसेज में वायरलेस ब्लूटूथ हेडफोन्स भी शामिल हैं. क्या आप जानते हैं कि मार्केट में एक ऐसे कमाल के वायरलेस हेडफोन्स लॉन्च हो गए हैं जिन्हें चार्जिंग की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. ऐसे हेडफोन्स एडीडास (Adidas) ने लॉन्च किये हैं और उनका नाम Adidas RPT-02 SOL Solar Powered Wireless Headphones है. आइए इनके बारे में डिटेल में जानते हैं.. 

बिना चार्जिंग के 80 घंटों तक चलेंगे ये Wireless Headphones!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मार्केट में एडीडास (Adidas) ने एक नए वायरलेस ब्लूटूथ हेडफोन्स, Adidas RPT-02 SOL Solar Powered Wireless Headphones लॉन्च किये हैं. इनकी सबसे खास बात यह है कि इनको तार से चार्ज नहीं करना पड़ेगा क्योंकि ये सोलर चार्जिंग पर काम करते हैं. कंपनी का यह दावा है कि सोलर चार्जिंग की मदद से आप 80 घंटों तक की बैटरी लाइफ पा सकते हैं. 

Adidas Solar Powered Wireless Headphones Price 

आइए अब जानते हैं कि इन लेटेस्ट वायरलेस ब्लूटूथ सोलर पावर्ड हेयडफोन्स कितनी कीमत पर लॉन्च किये गए हैं. Adidas RPT-02 SOL Solar Powered Wireless Headphones को कंपनी की वेबसाइट पर $229 (लगभग 18 हजार रुपये)  की कीमत पर लिस्ट किया गया है. इन हेडफोन्स को नाइट ग्रे और सोलर येलो, दो रंगों में उपलब्ध किया जा रहा है और इन्हें 23 अगस्त, 2022 से शिप किया जा सकेगा. 

इन हेडफोन्स के स्पेसिफिकेशन्स 

ये वायरलेस ब्लूटूथ हेडफोन्स 45mm के डाइनैमिक ड्राइवर्स, 20-20,000Hz के फ्रीक्वेंसी रिस्पॉन्स, 105dB की सेन्सिटिविटी रेटिंग और 32Ohms की इम्पेंडेंस के साथ लॉन्च किए गए है. इनमें आपको माइक भी दिया जा रहा है और साथ में फाइव-वे कंट्रोल नॉब भी मिल रहा है जिससे हेडफोन्स को ऑन-ऑफ करना, गानों को प्ले करना, पॉज करना, रीप्ले करना और डिवाइसेज को पेयर करने के काम कर सकते हैं. इनमें लाइट स्टेटस इन्डिकेटर्स भी शामिल हैं. इनमें ऊपर की तरफ एक सोलर पैनल दिया गया है जो नैचुरल और आर्टिफिशल लाइट, दोनों से चार्ज हो सकता है.  

Adidas RPT-02 SOL Solar Powered Wireless Headphones के अंदर के कुशन्स को निकालकर धोया भी जा सकता है. इनमें डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंस के लिए IPX4 रेटिंग दी गई है और ये ब्लूटूथ v5.2 कनेक्टिविटी से लैस हैं जो 10 मीटर तक की दूरी पर भी काम कर सकते हैं. ये डिवाइस iOS और एंड्रॉयड, दोनों तरह की डिवाइसेज के साथ इस्तेमाल किये जा सकते हैं और इनको यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट से भी चार्ज किया जा सकता है. 

अपनी तस्वीर के साथ अपने प्रियजनों को दीजिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ
https://zeenews.india.com/share-messages-wishes-images-greetings-wallpapers-hd-photos-whatsapp-facebook-status/janmashtami/

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर. 

Trending news