ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बोली- 'जानू 22 लाख रुपये उधार दो न...' फिर जो हुआ उसके बाद इश्क से उठ जाएगा विश्वास
Advertisement
trendingNow11939677

ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बोली- 'जानू 22 लाख रुपये उधार दो न...' फिर जो हुआ उसके बाद इश्क से उठ जाएगा विश्वास

लाखों लोग रिलेशनशिप में आने की इच्छा के लिए  टिंडर, हिंज, बम्बल और फेसबुक डेटिंग जैसे डेटिंग ऐप्स का उपयोग करते हैं. लेकिन बता दें, ये ऐप्स अजनबियों से भरी हुई है. ज्यादातर लोगों की पहचान छिपी रहती है. 

ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बोली- 'जानू 22 लाख रुपये उधार दो न...' फिर जो हुआ उसके बाद इश्क से उठ जाएगा विश्वास

कहते हैं सच्चा प्यार मिलना मुश्किल है. लेकिन डेटिंग ऐप्स ने लोगों की इस मुश्किल को कम सा कर दिया है. लेकिन इन ऐप्स ने स्कैम को भी जन्म दे दिया है. लाखों लोग रिलेशनशिप में आने की इच्छा के लिए  टिंडर, हिंज, बम्बल और फेसबुक डेटिंग जैसे डेटिंग ऐप्स का उपयोग करते हैं. लेकिन बता दें, ये ऐप्स अजनबियों से भरी हुई है. ज्यादातर लोगों की पहचान छिपी रहती है. उनको सोशल मीडिया पर ढूंढना मुश्किल है और उन पर पूरी तरह से भरोसा नहीं करना चाहिए. 

दुख की बात तो यह है कि कुछ महीनों से इन ऐप्स से धोखाधड़ी भी बढ़ रही है. कई मामले सामने आ चुके हैं. अब एक मामला पुणे से सामने आया है. जहां 30 साल के शख्स को 22 लाख रुपये का नुकसान हो गया. ऑनलाइन उसे जो लड़की मिली और जिसने शादी करने का वादा करते हुए उससे 22 लाख रुपये लिए, वो धोटालेबाज निकली. 

ऑनलाइन गर्लफ्रेंड निकली स्कैमर

एक पुणे के रहने वाले शख्स को सोशल मीडिया से प्यार हुआ, लेकिन प्यार में धोखा खाकर उसे 22 लाख रुपये का चूना लग गया. पीड़ित की मुलाकात गायत्री से सोशल मीडिया पर हुई थी. दोनों ने कुछ समय तक बातचीत की और फिर प्यार हो गया. गायत्री ने पीड़ित से शादी का वादा किया था. उसने बताया कि वह कुछ वित्तीय संकट से गुजर रही है. पीड़ित ने उस पर विश्वास किया और महिला की मुश्किलों में मदद के लिए उसके खाते में 22 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए.

कुछ वक्त बाद पीड़ित को पता चला कि उसके साथ बड़ी धोखाधड़ी हुई है. पीड़ित ने जब पैसे मांगे तो महिला का जवाब आना बंद हो गया. कई बार कॉल किया, लेकिन कुछ ही मिनट में फोन बंद बताने लगा. पीड़ित तुरंत थाने पहुंचा और केस दर्ज करा दिया. 

कैसे बचें

- अपनी जानकारी साझा करने से बचें: जब कोई व्यक्ति आपसे आपका बैंक खाता विवरण, क्रेडिट कार्ड नंबर या अन्य व्यक्तिगत जानकारी मांगता है, तो सावधान रहें. 

- अगर आप ऑनलाइन किसी से बात कर रहे हैं तो उसके अकाउंट को अच्छे से चेक कर लें. उसको सोशल मीडिया अकाउंट को बारिकी से देखें. 

अगर आप ऑनलाइन पार्टनर से ऑनलाइन मिलते हैं और वो पैसे मांगे तो ट्रांसफर न करें. 

Trending news