Instagram पर इस वक्त पोस्ट करें Reel, आएंगे लाखों में व्यू और लाइक्स
Advertisement
trendingNow11584592

Instagram पर इस वक्त पोस्ट करें Reel, आएंगे लाखों में व्यू और लाइक्स

लोग इंस्टाग्राम पर फोटो और वीडियो पोस्ट करते हैं. लेकिन लोगों के मन में सवाल रहता है कि किस वक्त रील्स सबसे ज्यादा चलती हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस टाइम पर रील पोस्ट करने पर अच्छी रीच मिल सकती है.

Instagram पर इस वक्त पोस्ट करें Reel, आएंगे लाखों में व्यू और लाइक्स

सोशल मीडिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. हर चीज के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जाता है. चाहे वो बर्थडे पोस्ट हो, जरूरी सूचना हो या फिर कोई चीज वायरल करनी हो. पॉपुलर होने के लिए कई लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं. इस लिस्ट में इंस्टाग्राम का नाम सबसे पहले आता है. लोग इंस्टाग्राम पर फोटो और वीडियो पोस्ट करते हैं. लेकिन लोगों के मन में सवाल रहता है कि किस वक्त रील्स सबसे ज्यादा चलती हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस टाइम पर रील पोस्ट करने पर अच्छी रीच मिल सकती है.

सुबह के समय

सुबह के समय करीब 7 से 9 बजे के बीच रील पोस्ट करना फायदेमंद हो सकता है. क्योंकि अधिकतर लोग इसी वक्त सोशल मीडिया फीड को चेक करते हैं. इस वक्त पोस्ट करने पर ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सकती है.

दोपहर के समय

दोपहर में 12 बजे से 3 बजे के बीच पोस्ट करना सही रहता है. यह वक्त लंच का होता है और यंग ऑडियंस भी दोपहर के समय फ्री रहती है. ऑफिस जाने वालों का भी लंच का समय होता है. ऐसे में इस वक्त पोस्ट करना सही हो सकता है.

शाम के समय

शाम को 5 बजे से 7 बजे के बीच पोस्ट करना सही हो सकता है, क्योंकि लोग ऑफिस का काम फ्री होकर खुद को समय देते हैं और सोशल मीडिया चेक करते हैं.

वीकेंड पर

वीकेंड पर रील पोस्ट करना सबसे बेस्ट होगा. क्योंकि लोग वीकेंड पर फ्री होते हैं और सोशल मीडिया ब्राउज करना पसंद करते हैं. शनिवार और रविवार को कभी पोस्ट करेंगे तो रीच अच्छी मिल सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news