Teenagers के लिए Instagram में नया अपडेट, लेट नाइट एप यूज किया एप तो...
Advertisement

Teenagers के लिए Instagram में नया अपडेट, लेट नाइट एप यूज किया एप तो...

Instagram Latest Feature: इंस्टाग्राम छोटे बच्चों के लिए एक नया अपडेट लेकर आई है. कंपनी ने बच्चों के देर रात इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने पर नोटिफिकेशन और पैरेंटल सुपरविजन जैसे नए फीचर्स पेश किए हैं. यह फीचर छोटे बच्चों के माता-पिता के लिए काम का साबित हो सकता है. आइए आपको इन फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

instagram

Instagram New Update: दुनिया भर में इंस्टाग्राम के करोड़ों यूजर्स हैं. इसका इस्तेमाल छोटे बच्चे भी करते हैं. Meta अपने छोटी उम्र के बच्चों के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम पर नए प्राइवेसी और सेफ्टी फीचर्स पर काम कर रहा है. कंपनी पहले भी ऐसे फीचर्स लॉन्च कर चुकी है, जो बच्चों को प्लेटफॉर्म पर देखे जाने वाले कंटेंट और सर्च टर्म्स को कंट्रोल करने की अनुमति देते हैं. अब कंपनी एक और नया अपडेट लेकर आई है. कंपनी ने बच्चों के देर रात इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने पर नोटिफिकेशन और पैरेंटल सुपरविजन जैसे नए फीचर्स पेश किए हैं. यह फीचर छोटे बच्चों के माता-पिता के लिए काम का साबित हो सकता है. आइए आपको इन फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Nighttime Nudge

बच्चे अक्सर घंटों तक सोशल मीडिया पर स्क्रॉलिंग करते रहते हैं. खासकर इंस्टाग्राम पर वे घंटों तक रील्स देखते रहते हैं. इस आदत की वजह से अक्सर उनकी नींद पूरी नहीं होती. इसे दूर करने के लिए मेटा नया अपडेट लेकर आया है. बच्चों की नींद की आदतों को बढ़ावा देने के लिए इंस्टाग्राम एक नया फीचर "Nighttime Nudges" पेश कर रहा है. जब भी बच्चे रात में देर तक रील्स या डायरेक्ट मैसेजेस पर 10 मिनट से ज्यादा समय बिताएंगे तो यह फीचर उन्हें समय की याद दिलाएगा. साथ ही बच्चों को रात में सोने के लिए लॉग ऑफ करने के लिए प्रोत्साहित करेगा.

मैसेंजर पर पैरेंटल सुपरविजन टूल 

जानकारी के मुताबिक पिछले साल मेटा ने नए पैरेंटल सुपरविजन टूल की घोषणा की थी. ये टूल माता-पिता को अपने बच्चों के मैसेंजर एप उपयोग के बारे में एक गहरी समझ प्रदान करने के लिए विकसित किए गए हैं. समय बिताने पर नजर रखने, संपर्कों पर अपडेट प्राप्त करने और प्राइवेसी सेटिंग्स को एडजस्ट करने से यह फीचर यंग ऑडियंस की गोपनीयता को मजबूत करने के लिए बनाया गया है. ये टूल्स पहले अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा में लॉन्च किए गए थे. अब यह फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर पर भी लाए जा रहे हैं.

Trending news