Google ने यूजर्स को दी Superpower! Gmail पर बस सब्जेक्ट लिखें; AI लिख देगा आपके लिए
Advertisement

Google ने यूजर्स को दी Superpower! Gmail पर बस सब्जेक्ट लिखें; AI लिख देगा आपके लिए

अगर आप जीमेल के जरिए इस्तीफा लिखना चाहते हैं या फिर कुछ लिखना चाहते हैं तो आपकी मदद करने के लिए Google नया एआई-पावर्ड टूल ला रहा है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

 

Google ने यूजर्स को दी Superpower! Gmail पर बस सब्जेक्ट लिखें; AI लिख देगा आपके लिए

गूगल (Google) ने गूगल डॉक्स, जीमेल, शीट्स, स्लाइड्स, मीट और चैट सहित अपने वर्कस्पेस ऐप्स के लिए नए जनरेटिव एआई फीचर्स की घोषणा की है. नए एआई फीचर्स के साथ, यूजर अपने जीमेल का कॉन्ट्रैक्ट तैयार करने, जवाब देने, समअप करने और प्राथमिकता देने में सक्षम होंगे. डॉक्स में, उन्हें ब्रेनस्टॉर्म करने, प्रूफरीड करने, लिखने और फिर से लिखने का मौका मिलेगा, जबकि स्लाइड्स में उन्हें ऑटो-जेनरेट की गई इमेजिस, ऑडियो और वीडियो के साथ अपनी रचनात्मक दृष्टि को जीवंत करने का मौका मिलेगा.

शीट्स में कर सकेंगे इतने काम

इसके अलावा, शीट्स में, यजर ऑटो-कॉमप्लिशन, फॉर्मयूला जेनरेशन और कॉन्टेक्सचुअल केटेगराइजेशन के माध्यम से कच्चे डेटा से इंसाइट और विश्लेषण तक जाने में सक्षम होंगे, जबकि मीट में, वे नया बैकग्राउंड जेनरेट करने और नोट कैप्चर करने में सक्षम होंगे. चैट में, नई एआई विशेषताएं उपयोगकर्ताओं के लिए काम करने के लिए कार्यप्रवाह को सक्षम करेंगी.

क्या कहा गूगल ने?

गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, 'हम इन नए अनुभवों को इस महीने अपने भरोसेमंद टेस्टर प्रोग्राम के जरिए लॉन्च करेंगे, जिसकी शुरुआत अमेरिका में अंग्रेजी से होगी. वहां से, हम अधिक देशों और भाषाओं में कंज्यूमर्स, छोटे बिजनेस, उद्यमों और एजुकेशनल इस्टेबलिशमेंट को अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध कराने से पहले अनुभवों को दोहराएंगे और परिष्कृत करेंगे.'

इस बीच, गूगल कथित तौर पर अपने वेब ब्राउजर गूगल क्रोम के लिए एक नए 'सर्च कमपेनियन' फीचर पर काम कर रहा है. खोज सहयोगी लेंस का उपयोग कर वेब पर खोज करने का एक उपयोगी नया तरीका होगा. नए फीचर के साथ, तकनीकी दिग्गज का लक्ष्य लेंस और क्रोम के बीच गहरा संबंध बनाना है.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news