जिंदगी भर Smartphone में नहीं जाएगा सिग्नल! ये टिप्स इस्तेमाल करने से 24 घंटे टावर रहेगा फुल
Advertisement

जिंदगी भर Smartphone में नहीं जाएगा सिग्नल! ये टिप्स इस्तेमाल करने से 24 घंटे टावर रहेगा फुल

Smartphone Network: स्मार्टफोन से अगर बार-बार नेटवर्क चला जाता है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब आप बेहद ही आसानी से नेटवर्क जाने की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

जिंदगी भर Smartphone में नहीं जाएगा सिग्नल! ये टिप्स इस्तेमाल करने से 24 घंटे टावर रहेगा फुल

Network Coverage: स्मार्टफोन में नेटवर्क जाने की समस्या आम होती है क्योंकि आपने देखा होगा कि कई बार घर में तो कई बार सफर करने के दौरान स्मार्टफोन से सिग्नल गायब हो जाता है. ऐसे में ना तो आप इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाते हैं और ना ही किसी कोई कॉल कर पाते हैं जिसकी वजह से काफी समस्या होने लगती है. ऐसा बार-बार होने लगता है तो इसकी वजह से आप अपने जरूरी काम नहीं कर पाते हैं. ऐसा क्यों होता है इस बारे में ज्यादातर लोग जान नहीं पाते हैं. 

स्मार्टफोन से नेटवर्क गायब हो जाने के कई कारण हो सकते हैं. ऐसे ही कुछ कारणों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

स्मार्टफोन बैटरी की समस्या: कई बार स्मार्टफोन बैटरी उपयोग करने के बाद खत्म हो जाती है या उसमें समस्या हो जाती है, जिससे नेटवर्क नहीं बनता है. ऐसे में, स्मार्टफोन को चार्ज करना चाहिए या अगर बैटरी समस्या है तो उसे ठीक करना चाहिए. 

नेटवर्क रेंज कम होना: स्मार्टफोन का नेटवर्क रेंज कम होने से भी नेटवर्क गायब हो सकता है. ऐसे में, स्मार्टफोन को नेटवर्क के बेहतर रेंज क्षेत्र में ले जाना चाहिए. 

स्मार्टफोन सॉफ्टवेयर समस्या: कई बार स्मार्टफोन में सॉफ्टवेयर समस्या हो जाती है, जिससे नेटवर्क गायब हो जाता है. ऐसे में, स्मार्टफोन को रिसेट करने या सॉफ्टवेयर अपडेट करने से समस्या हल हो सकती है.

कैसे स्मार्टफोन में नेटवर्क की समस्या को कर सकते हैं दूर 

स्मार्टफोन में नेटवर्क समस्याएं कई कारणों से हो सकती हैं, हालांकि इस समस्या को हमेशा के लिए दूर किया जा सकता है और उसके लिए कुछ जरूरी टिप्स काम आएंगे.
 
फ्लाइट मोड को ऑन/ऑफ करें: नेटवर्क समस्याओं को हल करने के लिए आप अपने स्मार्टफोन को फ्लाइट मोड में डाल सकते हैं और इसे फिर से ऑन कर सकते हैं. यह समस्याओं को हल कर सकता है.

मैसेजिंग सर्विस को बंद करें: नेटवर्क की समस्याओं को ठीक करने के लिए आप अपनी मैसेजिंग सर्विसेज को बंद कर सकते हैं जैसे कि अपने स्मार्टफोन के वाई-फाई, ब्लूटूथ आदि को बंद कर दें. 

Trending news