छोड़िए AC/Cooler! बिना बिजली के चलेगा ये 'छोटू' पंखा, पानी की बौछार के साथ देगा कश्मीर जैसी ठंडी
Advertisement

छोड़िए AC/Cooler! बिना बिजली के चलेगा ये 'छोटू' पंखा, पानी की बौछार के साथ देगा कश्मीर जैसी ठंडी

गर्मी में ज्यादा कूलर और एसी से बिजली की खपत ज्यादा होती है. ऐसे में बिजली का बिल हजारों में आता है. अगर आप बिजली बचाना चाहते हैं और ठंडा रहना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक फैन लेकर आए हैं, जो पानी की बौछार के साथ आपको ठंडी हवा देगा. आइए जानते हैं इसके बारे में...

 

छोड़िए AC/Cooler! बिना बिजली के चलेगा ये 'छोटू' पंखा, पानी की बौछार के साथ देगा कश्मीर जैसी ठंडी

Mist Spray Fan: गर्मी का सीजन अब शुरू हो रहा है. दोपहर में अब तपती गर्मी की शुरुआत हो चुकी है. लोग अब दोपहर को पंखा ऑन करने लगे हैं. कुछ ही दिनों में घरों में कूलर और एसी भी निकल जाएंगे. गर्मी में सबसे ज्यादा टेंशन होती है बिजली के बिल की. गर्मी में ज्यादा कूलर और एसी से बिजली की खपत ज्यादा होती है. ऐसे में बिजली का बिल हजारों में आता है. अगर आप बिजली बचाना चाहते हैं और ठंडा रहना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक फैन लेकर आए हैं, जो पानी की बौछार के साथ आपको ठंडी हवा देगा. आइए जानते हैं इसके बारे में....

Whitecherry Mist Spray Fan

Whitecherry Mist Spray Fan एक टू इन वन फैन है. जो वॉटर स्प्रे करने के साथ पंखा भी चलाता है. यह पूरी तरह से बैटरी से चलता है. यानी बिजली के बिल की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. यह खास कर उस वक्त काम आता है, जब हम बाहर तपती धूप में होते हैं. यह पसीना आने से रोकता है और आपको कूल-कूल रखता है.

इसको ऑफलाइन या ऑफलाइन मार्केट से खरीदा जा सकता है. लोकल मार्केट में भले ही आपको थोड़ा सस्ता पड़ जाए. लेकिन ज्यादा इफेक्टिव नहीं होता है. फ्लिपकार्ट पर यह आपको सस्ता तो मिलेगा, लेकिन अच्छी बिल्ट क्वालिटी में आएगा. वैसे तो इसकी कीमत 499 रुपये है, लेकिन फ्लिपकार्ट पर फिलहाल सिर्फ 299 रुपये में बिक रहा है. इस पर पूरे 200 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है. 

फ्लिपकार्ट पर इसको अच्छी रेटिंग भी मिली है. 5 में से यूजर्स ने इसको 3.7 रेटिंग दी है. इसमें आगे की तरफ एक बटन मिलता है, जिससे वॉटर स्प्रे होता है. वहीं एक और बटन को दबाकर फैन को ऑन किया जा सकता है. इसमें चार्जिंग प्वाइट भी मिलता है, जहां से इसको चार्ज किया जा सकता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news