Chat GPT ने बढ़ाई Google की मुश्किलें, पास किया एक और University Exam
Advertisement
trendingNow11565191

Chat GPT ने बढ़ाई Google की मुश्किलें, पास किया एक और University Exam

Chatgpt vs Google Chatbot: आपको जानकर हैरानी होगी कि पीटर नाम के एक लड़के ने चैट जीपीटी को आदेश दिया कि वह एक लेख लिखकर दिखाएं जैसे ही चैट जीपीटी ने लिखने का कमांड पाया, उसने 20 मिनट के अंदर 2000 शब्दों का लेख तैयार करके दिया.

फाइल फोटो

ChatGPT Passes Another University Exam: अगर किसी को टेक्नोलॉजी की दुनिया में थोड़ी सी दिलचस्पी है, तो वह चैट जीपीटी (ChatGPT) नाम से जरूर परिचित होगा. अब तक जिसे चैट जीपीटी (ChatGPT) के बारे में जानकारी नहीं हैं, उन्हें बता दें कि चैट जीपीटी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड एक ऐप है जो आपके सवालों के सबसे सही जवाब देने की कोशिश करता है. चैट जीपीटी (ChatGPT) को दुनिया का भविष्य बताया जा रहा है. कुछ लोग इसके सपोर्ट में हैं तो वहीं कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं.

चैट जीपीटी से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है कि इस ऐप ने यूनिवर्सिटी लेवल की परीक्षा पास (ChatGPT Passes Another University Exam) की है. आपको जानकर हैरानी होगी कि पीटर नाम के एक लड़के ने चैट जीपीटी को आदेश दिया कि वह एक लेख लिखकर दिखाएं. जैसे ही चैट जीपीटी ने लिखने का कमांड पाया, उसने 20 मिनट के अंदर 2000 शब्दों का लेख तैयार करके दिया. जब यह एक टीचर के पास पहुंचा तो टीचर ने इसे 2/2 दिया है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह पहली बार नहीं है जब चैट जीपीटी ने ऐसी कोई परीक्षा पास की है. इससे पहले अमेरिका के USMLE टेस्ट को पास करके चैट जीपीटी ने सबको हैरान कर दिया था. चैट जीपीटी को काउंटर करने के लिए हाल ही में गूगल ने अपना गूगल चैट बॉट लॉन्च किया है लेकिन चैट बॉट के लॉन्च होते ही गूगल की पैरंट कंपनी अल्फाबेट इंक को 120 बिलियन डॉलर का झटका लगा है. प्रमोशनल वीडियो के दौरान जब गूगल चैट बॉट से सवाल किया गया तब इसमें गलत जवाब दिया जिसकी वजह से अल्फाबेट इंक के शेयरों में तेजी से गिरावट दर्ज की गई.

जहां एक ओर चैट जीपीटी का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है. कुछ लोग भी तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोग इसके विरोध में खड़े हैं. एजुकेशन फील्ड में चैट जीपीटी को लॉन्च करने का विरोध किया जा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड ऐप तेजी से सवालों के जवाब देता है जिससे बच्चों को प्रॉब्लम सॉल्विंग स्किल्स डिवेलप करने में दिक्कत आएगी.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news