ये 4 चीजें देखकर खरीदें Blutooth Speaker, सस्ते वाले में भी मिलेगी प्रीमियम ऑडियो क्वॉलिटी
Advertisement

ये 4 चीजें देखकर खरीदें Blutooth Speaker, सस्ते वाले में भी मिलेगी प्रीमियम ऑडियो क्वॉलिटी

Bluetooth Speaker: ब्लूटूथ स्पीकर अगर बजट रेंज में चाहिए तो इन 4 टिप्स का ख्याल हमेशा रखना चाहिए क्योंकि इनकी बदौलत आप एक प्रीमियम ऑडियो वाला स्पीकर खरीद सकते हैं जो आपके पैसे वसूल करवा देगा.

ये 4 चीजें देखकर खरीदें Blutooth Speaker, सस्ते वाले में भी मिलेगी प्रीमियम ऑडियो क्वॉलिटी

Best Bluetooth Speaker: आजकल घरों में पार्टी करने का चलन तेजी से बढ़ रहा है, दोस्त यार लास्ट मूमेंट पर पार्टी प्लान कर लेते हैं और उनके पास बेहतरीन म्यूजिक के लिए कोई इंतजाम नहीं रहता है. ऐसे में आपको याद तो स्मार्ट फोन पर और या तो किसी छोटे ब्लूटूथ स्पीकर पर म्यूजिक बजाना पड़ता है जिसमें मजा नहीं आता है और पार्टी का मजा भी किरकिरा हो जाता है. ऐसा आपके साथ ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आपको कभी भी ब्लूटूथ स्पीकर खरीदते समय कुछ जरूरी टिप्स फॉलो करनी चाहिए. दरअसल ब्लूटूथ स्पीकर की कीमत और साइज से ज्यादा दिक्कत नहीं होती है लेकिन आप अगर कुछ चीजों को नजरअंदाज करते हैं तो ब्लूटूथ स्पीकर की क्वालिटी आपको बेहतरीन नहीं मिलेगी. अगर आप किफायती रेंज में एक पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपके लिए कुछ जरूरी टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें फॉलो करने के बाद आप बेस्ट पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर खरीद सकते हैं.

बेस का रखें ध्यान

किसी भी पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर को खरीदते समय उसे बजाकर जरूर देखें और उसके बेस को फुल पर और सबसे लो पर जरूर करें इससे आपको पता चल जाएगा कि इसका बेस कितना है और हाई वॉल्यूम पर यह किस तरह से साउंड करता है.

वॉल्यूम की कैपेसिटी करें चेक

आपको फुल वॉल्यूम पर इस पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर को प्ले करके देख लेना चाहिए और अलग-अलग तरह के म्यूजिक पर इसे प्ले करना चाहिए जिससे आपको अंदाजा लग जाएगा कि आउटडोर और इंडोर में इसका म्यूजिक कहां तक जाएगा.

बैटरी बैकअप देखना है जरूरी

अगर आपके पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर का बैटरी बैकअप ही खराब हो तो कितना भी अच्छा पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर हो आप उसे ज्यादा समय तक इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे और आपको इसे बार-बार चार्ज करने की जरूरत पड़ेगी इसलिए हमेशा बैटरी बैकअप जरूर चेक करें.

कॉलिंग मोड चेक करना है जरूरी

आजकल ऐसे पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर मौजूद है जिनसे आप कॉलिंग भी कर सकते हैं और आपको हमेशा पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर खरीदते समय कॉलिंग फीचर देखना चाहिए क्योंकि इसकी बदौलत आप आसानी से बिना स्पीकर को डिस्कनेक्ट किए हुए कॉल कर सकते हैं.

Trending news