Electricity Bill: इस मशीन से घर की बिजली का बिल हो जाता है जीरो! Anand Mahindra भी हो गए थे इसके दीवाने
Advertisement

Electricity Bill: इस मशीन से घर की बिजली का बिल हो जाता है जीरो! Anand Mahindra भी हो गए थे इसके दीवाने

Electric Bill Reduce: अगर आप इलेक्ट्रिक बिल को कम करना चाहते हैं तो आपके पास एक ऐसी मशीन मौजूद है जो बिजली का बिल कम करवा सकता है. खास बात ये है कि इस मशीन के मुरीद खुद आनंद महिंद्रा भी हो चुके हैं. 

Photo Credit: Amazon.in

 Wind Turbine: अगर आप बिजली के बिल से परेशान हो चुके हैं और लगातार बढ़ा हुआ बिल भर रहे हैं तो अब आपको बिजली बिल के बारे में फ़िक्र करने जी जरूरत नहीं है क्योंकि मार्केट में ऐसा दमदार प्रोडक्ट आ चुका है जो आपके घर की बिजली का बिल फ्री कर सकता है. अगर आपको इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है तो बता दें कि असल में ऐसा है और खुद आनंद महिंद्रा इस प्रोडक्ट के फैन हो चुके हैं. इस मशीन को घर में इंस्टॉल करने के बाद आपको बिजली का कनेक्शन नहीं लेना पड़ेगा. 

कौन सा है ये प्रोडक्ट 

अगर आप इस प्रोडक्ट के बारे में जानना चाहते हैं तो बता दें कि इसे ट्यूलिप टरबाइन कहते हैं जैसे आप अपने घर पर लगाकर बिजली बना सकते हैं और इससे जनरेट होने वाली बिजली इतनी ज्यादा होती है कि आप अपने पूरे घर की बिजली का बिल फ्री करवा सकते हैं कहने का मतलब यह है कि आपको बिजली का कनेक्शन ही नहीं लेने की जरूरत पड़ेगी. मैं आप हर साल जो ₹50000 से लेकर ₹100000 आमतौर पर बिजली बिल के ऊपर खर्च करते हैं वह पूरी तरह से बचेगा.

आनंद महिंद्रा ने जमकर सराहा 

आनंद महिंद्रा ने जब इस मशीन को देखा था, तब उन्हें भी इसे देखकर हैरानी हुई. दरअसल बिजली बिल का झंझट ही इस मशीन को लगाने के बाद खत्म हो जाता है. आपको बता दें कि इस मशीन को लगवाने का खर्च वैसे तो लाखों में रहता है लेकिन ये एक बार के इन्वेस्टमेंट की तरह होता है. आपको तकरीबन 15 से 20 साल बिजली के बिल के बारे में सोंचने की जरूरत नहीं पड़ती है. ट्यूलिप टरबाइन को घर पर लगाना बेहद ही आसान है और आप इसकी मदद से बिजली बिल फ्री करवा सकते हैं. 

Trending news