Neeraj Chopra: फिर ओलंपिक चैंपियन बनने की शुरू की तैयारी, नीरज चोपड़ा अब स्विट्जरलैंड में करेंगे प्रैक्टिस
Advertisement

Neeraj Chopra: फिर ओलंपिक चैंपियन बनने की शुरू की तैयारी, नीरज चोपड़ा अब स्विट्जरलैंड में करेंगे प्रैक्टिस

Javelin Thrower Neeraj Chopra: दुनिया में भारत का परचम बुलंद करने वाले स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा अब स्विट्जरलैंड में प्रैक्टिस करेंगे. उनके कैंप को मंत्रालय की मंजूरी मिल गई है. नीरज ने हाल में वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव भी हासिल किया.

Neeraj Chopra: फिर ओलंपिक चैंपियन बनने की शुरू की तैयारी, नीरज चोपड़ा अब स्विट्जरलैंड में करेंगे प्रैक्टिस

Neeraj Chopra in Switzerland : वर्ल्ड चैंपियन जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने ओलंपिक गेम्स के लिए जैसे अभी से तैयारी शुरू कर दी है. दुनिया में भारत का परचम बुलंद करने वाले इस स्टार एथलीट के स्विट्जरलैंड में प्रैक्टिस कैंप को खेल मंत्रालय की मंजूरी मिल गई है. नीरज ने हाल में वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया और इतिहास में अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करा दिया.

मिशन ओलंपिक यूनिट की मंजूरी

मौजूदा ओलंपिक और वर्ल्ड चैंपियन नीरज चोपड़ा के स्विट्जरलैंड में प्रैक्टिस कैंप को शुक्रवार को मिशन ओलंपिक यूनिट (एमओसी) से मंजूरी मिल गई. एमओसी ने इसके साथ अन्य खिलाड़ियों के लिए भी वित्तीय मंजूरी की घोषणा की. चोपड़ा इस महीने के अंत में अमेरिका के यूजीन में होने वाले डायमंड लीग फाइनल से पहले स्विट्जरलैंड के मैगलिंगन में 12 दिन तक चलने वाले ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेंगे.

करीब 6 लाख रुपये मंजूर

एक बयान के अनुसार, एक से 12 सितंबर तक आयोजित होने वाले ट्रेनिंग कैंप के लिए कुल 5.89 लाख रुपये मंजूर किए गए हैं. चोपड़ा गुरुवार को ज्यूरिख में डायमंड लीग प्रतियोगिता में 85.71 मीटर का अपना सर्वश्रेष्ठ थ्रो रिकॉर्ड करके दूसरे स्थान पर रहे थे.

पारुल को भी फायदा

बुडापेस्ट में महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेस स्पर्धा में 9:15.31 सेकेंड का राष्ट्रीय रिकॉर्ड दर्ज कर पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल करने वाली पारुल चौधरी को टॉप्स कोर ग्रुप में शामिल किया गया है. देश के शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल को अगले साल पेरिस ओलंपिक तक अलग-अलग टूर्नामेंट में हिस्सा लेने, उपकरण खरीदने और व्यक्तिगत कोच क्रिस फिफर को नियुक्त करने के लिए वित्तीय मंजूरी मिली. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय बैडमिंटन जोड़ी को मालिशिये निशांत नागपुरी की मदद मिलेगी जो पांच से 10 सितंबर तक होने वाले चाइना ओपन में इस जोड़ी के साथ जाएंगे. (एजेंसी से इनपुट)

Trending news