Gautam Gambhir: पिता के दोस्त की बेटी पर आया था गौतम गंभीर का दिल, करोड़पति बिजनेसमैन हैं ससुर
Advertisement

Gautam Gambhir: पिता के दोस्त की बेटी पर आया था गौतम गंभीर का दिल, करोड़पति बिजनेसमैन हैं ससुर

Gautam Gambhir Wife: गौतम गंभीर मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद भी हैं. आईपीएल में गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर हैं. इसके अलावा गौतम गंभीर क्रिकेट कमेंट्री भी करते हैं. गौतम गंभीर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी वाइफ नताशा जैन खूबसूरती में बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को भी मात देती हैं. नताशा जैन मीडिया से काफी दूर रहती हैं.

Gautam Gambhir: पिता के दोस्त की बेटी पर आया था गौतम गंभीर का दिल, करोड़पति बिजनेसमैन हैं ससुर

IPL 2023: टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर इन दिनों विराट कोहली के साथ मैदान पर हुए अपने एक झगडे़ को लेकर चर्चा में चल रहे हैं. मैदान से बाहर भी सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच काफी कड़वाहट देखने को मिल रही है. गौतम गंभीर टीम इंडिया के धाकड़ क्रिकेटर रहे हैं. गौतम गंभीर ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मैचों में जबरदस्त पारियां खेलकर भारत को चैम्पियन बनाया था. 

पिता के दोस्त की बेटी पर आया था गौतम गंभीर का दिल

गौतम गंभीर मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद भी हैं. आईपीएल में गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर हैं. इसके अलावा गौतम गंभीर क्रिकेट कमेंट्री भी करते हैं. गौतम गंभीर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी वाइफ नताशा जैन खूबसूरती में बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को भी मात देती हैं. नताशा जैन मीडिया से काफी दूर रहती हैं, लेकिन उनकी सादगी और खूबसूरती चर्चा का कारण बनी रहती हैं.

fallback

करोड़पति बिजनेसमैन हैं ससुर

गौतम गंभीर वाइफ नताशा जैन करोड़ों की मालकिन हैं. गौतम गंभीर वाइफ नताशा जैन के पिता एक करोड़पति बिजनेसमैन हैं. उनके पिता का नाम रवींद्र जैन है. गौतम गंभीर के पिता दीपक गंभीर भी एक मशहूर टेक्सटाइल बिजनेसमैन हैं. गौतम गंभीर के पिता दीपक गंभीर और नताशा जैन के पिता रवींद्र जैन करीब 30 सालों से एक-दूसरे को जानते थे. साल 2008 में गौतम गंभीर और नताशा जैन की दोस्ती फैमिली के जरिए हुई थी. दो साल के रिलेशनशिप के बाद गौतम गंभीर और नताशा जैन की सगाई हुई और फिर शादी.

fallback

30 साल पुरानी इनकी दोस्ती रिश्तेदारी में बदल गई

गौतम गंभीर के पिता दीपक गंभीर का गुड़गांव के मशहूर बिजनेसमैन और नताशा जैन के पिता रवींद्र जैन से अच्छा संपर्क था. 30 साल पुरानी इनकी दोस्ती रिश्तेदारी में बदल गई.  गौतम गंभीर और नताशा जैन की शादी 28 अक्टूबर 2011 को गुड़गांव में हुई थी. गौतम गंभीर और नताशा जैन की दो बेटियां हैं.गौतम गंभीर के पिता दीपक गंभीर भी टेक्सटाइल बिजनेसमैन हैं. गौतम गंभीर की पढ़ाई दिल्ली के बाराखंभा स्थित मॉर्डन स्कूल से हुई थी. गौतम गंभीर ने हिंदू कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की. गौतम गंभीर की एक बहन भी हैं. गौतम गंभीर की बहन एकता उनसे तीन साल छोटी हैं. गौतम गंभीर की बहन एकता की शादी 3 दिसंबर 2009 को दिल्ली में हुई थी और अब वह बोस्टन में रहती हैं.

fallback

गौतम गंभीर के पास 20 करोड़ का आलीशान घर

गौतम गंभीर के पास आलीशान घर के अलावा लग्जरी कार का भी कलेक्शन है. गौतम गंभीर के पास ऑडी, हमर, मर्सिडीज, BMW, मारुति सुजुकी, बॉलेरो जैसी महंगी गाड़ियां हैं. गौतम गंभीर का घर दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में है, जिसकी कीमत लगभग 20 करोड़ या उससे ज्यादा होगी. गौतम गंभीर ने उन्होंने साल 2013 में यह लग्जरी घर खरीदा था. इसके अलावा गौतम गंभीर के पास राजेंद्र नगर और करोल बाग के इलाके में 3 घर हैं, जिनकी कुल कीमत 15 करोड़ के करीब है. गौतम गंभीर के पास नोएडा में एक 5 करोड़ का फ्लैट भी है.

fallback

क्रिकेट में भी चैम्पियन हैं गंभीर 

गंभीर ने अंतरराष्ट्रीय करियर में 58 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया और 41.95 की औसत से 4154 रन बनाए, जिसमें नौ शतक शामिल हैं. गंभीर ने 147 वनडे इंटरनेशनल में 39.68 की औसत से 5238 रन बनाए. जिसमें 2011 वर्ल्ड कप फाइनल की वो 97 रनों की यादगार पारी है, जिसकी बदौलत भारत ने दूसरी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था. वनडे में उन्होंने 11 शतकीय पारियां खेलीं. गंभीर ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी अपनी छाप छोड़ी. उन्होंने 37 मैच में सात अर्धशतकों की मदद से 932 रन बनाए.

ये भी पढ़ें

1. IPL 2023: मुंबई इंडियंस को मिली असंभव सी दिखने वाली जीत, रोहित ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ा मैच विनर
2. ICC WTC Final 2023: टीम इंडिया में 1 साल बाद अचानक होगी इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री! जिता देगा WTC Final
3. IPL 2023 SRH vs KKR Live: कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए करो या मरो का मुकाबला, आज हारते ही हो जाएगा गेम ओवर
4.  IPL 2023: रोहित शर्मा के नाम जुड़ा IPL के इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस को भी नहीं होगा यकीन
5.  IPL 2023: गंभीर और कोहली से भी ज्यादा खतरनाक थी ये लड़ाई, जान जाने की आ जाती नौबत!
6. IPL 2023: विराट से झगडे़ के बाद फिर टूटा गंभीर का सब्र, अपने इस ट्वीट से मचा दिया बवाल
7. IPL 2023 के बीच में आया गेंदबाजों का सबसे बड़ा दुश्मन, KKR की टीम में हुआ शामिल  
8. Team India: सचिन की इस चूक के कारण टीम इंडिया के कप्तान नहीं बन पाए युवराज सिंह, यूं टूट गया सपना
9.  Shahid Afridi: विराट से बदतमीजी करने वाले खिलाड़ी के सपोर्ट में उतरे अफरीदी, कर दिया कांच की तरह चुभने वाला कमेंट
10.  IPL 2023: जीत की भूखी है KKR की टीम, हैदराबाद के खिलाफ उतारेगी अपनी ये Playing 11!

 

Trending news