IPL 2023: विराट की कप्तानी में आरसीबी की शानदार जीत, पंजाब को उसी के घर में 24 रनों से दी मात
Advertisement
trendingNow11661098

IPL 2023: विराट की कप्तानी में आरसीबी की शानदार जीत, पंजाब को उसी के घर में 24 रनों से दी मात

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 27वें मैच में पंजाब किंग्स की टक्कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हुई. मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में विराट की कप्तानी में आरसीबी ने पंजाब किंग्स को 24 रनों से हरा दिया. 

IPL 2023: विराट की कप्तानी में आरसीबी की शानदार जीत, पंजाब को उसी के घर में 24 रनों से दी मात

PBKS vs RCB, Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 27वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को रनों से हराकर टूर्नामेंट की तीसरी जीत दर्ज कर ली. मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए. इसके जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 18.2 ओवर में 150 रनों पर ऑलआउट हो गई.  

फिर जमे विराट-फाफ

आईपीएल 2023 में आरसीबी के ले जमकर रन बटोर रहे विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी ने एक बार फिर इस मैच में जमकर बल्लेबाजी की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 137 रनों की बड़ी शतकीय साझेदारी की. कोहली ने 59 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल था. फाफ ने 56 गेंदों में 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने 5 छक्के और 5 चौके लगाए. हालांकि, इन दोनों के विकेट के गिरने के बाद टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब नहीं हो सका. मैक्सवेल बिना खाता खोले आउट हो गए जबकि दिनेश कार्तिक ने 7 रन बनाए महिपाल लोमरोर(7) और शाहबाज अहमद(5) रन बनाकर नाबाद रहे.

पंजाब की बल्लेबाजी बिखरी

आरसीबी से मिले 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम के बल्लेबाजों ने बेहद खराब बल्लेबाजी की टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते चले गए. हालांकि, प्रभसिमरन सिंह(46) और जितेश शर्मा(41) ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन वह भी आउट हो गए.इनके अलावा पंजाब का कोई भी बल्लेबाज आरसीबी के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और 150 रनों पर पूरी टीम ऑलआउट हो गई.

सिराज ने दिखाया गेंद से जादू

आरसीबी की गेंदबाजी यूनिट में सबसे बेहतरीन मोहम्मद सिराज दिखे. इस तेज गेंदबाज ने पंजाब की पारी की शुरुआत में ही दो बड़े झटके दे दिए. सिराज ने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा वानिंदु हसरंगा को 2 विकेट मिले जबकि हर्षल पटेल और वेन पार्नेल के खाते में 1-1 विकेट गया.

पंजाब के गेंदबाज रहे फ्लॉप

पंजाब किंग्स के गेंदबाज इस मैच में कुछ खासा प्रदर्शन नहीं कर पाए. टीम की तरफ से हरप्रीत बरार ने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट लिए. इसके अलावा नाथन एलिस(4 ओवर 41 रन) और अर्शदीप सिंह(4 ओवर 34 रन) को 1-1 विकेट मिला. इनके अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाया. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news