LSG vs PBKS: पंजाब के किंग्स का धमाल, लखनऊ को उसी के घर में दे दिया चकमा
Advertisement
trendingNow11654238

LSG vs PBKS: पंजाब के किंग्स का धमाल, लखनऊ को उसी के घर में दे दिया चकमा

LSG vs PBKS Highlights : पंजाब किंग्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आईपीएल-2023 के मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स टीम को उसी के घर में 2 विकेट से हरा दिया. एक वक्त लखनऊ टीम मजबूत नजर आ रही थी लेकिन सिकंदर रजा के अर्धशतक से पासा पलट गया. 

lsg vs pbks match highlights

Lucknow Super Giants vs Punjab Kings Highlights : अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी पंजाब किंग्स टीम ने आईपीएल-2023 के मैच में शनिवार को लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG vs PBKS) को उसी के घर में हरा दिया. लखनऊ ने अपने कप्तान केएल राहुल की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए. इसके बाद पंजाब किंग्स ने 3 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल किया. हालांकि इसके लिए उसने अपने 8 विकेट गंवा दिए. 

सिकंदर रजा ने जड़ा अर्धशतक

जिम्बाब्वे के लिए खेलने वाले सिकंदर रजा ने पंजाब की जीत में अहम योगदान दिया. उन्होंने 41 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 57 रन बनाए. उनके अलावा नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे मैथ्यू शॉर्ट 22 गेंदों पर 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का जड़ा. शाहरुख खान ने अंत में तूफानी अंदाज में खेलते हुए 10 गेंदों पर 23 रन बनाए और नाबाद लौटे. उन्होंने एक चौका और 2 छक्के जड़े. हरप्रीत सिंह भाटिया ने 22 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 22 रन बनाए. 

अच्छी नहीं रही पंजाब की शुरुआत

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही. उसके 2 विकेट 17 रन तक गिर गए. युद्धवीर सिंह ने पारी की तीसरी ही गेंद पर अथर्व (0) को आवेश खान के हाथों कैच करा दिया. इसके बाद प्रभसिमरन सिंह (4) को भी युद्धवीर ने बोल्ड किया. फिर मैथ्यू शॉर्ट ने हरप्रीत सिंह के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 28 रन जोड़े. कप्तान सैम करेन (6) रवि बिश्नोई का शिकार बने जिससे टीम का स्कोर 5 विकेट पर 112 रन हो गया. सिकंदर रजा को पारी के 18वें ओवर में रवि बिश्नोई ने 139 के टीम स्कोर पर पवेलियन भेजा. लखनऊ के लिए युद्धवीर सिंह, मार्क वुड और रवि बिश्नोई को 2-2 विकेट मिले. कृष्णप्पा गौतम और क्रुणाल पांड्या ने 1-1 विकेट लिया.

कप्तान राहुल का धमाल

इससे पहले कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) ने 56 गेंदों पर 74 रनों की बेहतरीन पारी खेली. राहुल ने काइल मेयर्स (29) के साथ 53 रन की साझेदारी की. उन्होंने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन क्रुणाल पांड्या (18) और मार्कस स्टॉयनिस (15) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. राहुल ने इस दौरान अपना 30वां रन लेते ही आईपीएल में 4000 रन पूरे किए. वह ऐसा करने वाले 14वें बल्लेबाज हैं.

कप्तान बदला, सैम ने किया शानदार प्रदर्शन

पंजाब के नियमित कप्तान शिखर धवन कंधे में चोट के कारण टीम से बाहर हैं और उनकी गैर-मौजूदगी में सैम करेन (Sam Curran) ने टीम की कमान संभाली. सैम करेन ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. वह टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उनके अलावा कागिसो रबाडा को 2 जबकि अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार और सिकंदर रजा ने 1-1 विकेट चटकाए.

पंजाब के गेंदबाजों ने बड़े स्कोर से रोका

शुरुआती 6 ओवर में टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 49 रन था. 8वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए हरप्रीत ने अपनी ही गेंद पर दौड़कर शानदार कैच लपका और मेयर्स की पारी को खत्म किया. मेयर्स ने 23 गेंद पर एक चौका और 3 छक्के लगाए. अगले ओवर में सिकंदर रजा ने दीपक हुड्डा (2 रन) को पगबाधा कर उनकी खराब लय को जारी रखा. कप्तान ने 14वें ओवर में राहुल चाहर के खिलाफ चौका लगाकर 40 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. कागिसो रबाडा ने अगले ओवर में क्रुणाल (18 रन) और निकोलस पूरन (शून्य) को लगातार गेंदों पर आउट कर लखनऊ को दोहरी सफलता दिलाई. आखिरी ओवर में करेन ने मेयर्स की जगह ‘इंपैक्ट प्लेयर’ के रूप में टीम में आए कृष्णप्पा गौतम (1) और पदार्पण कर रहे युद्धवीर सिंह (0) को लगातार गेंदों पर चलता कर लखनऊ की पारी को 160 रन के अंदर रोक लिया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news