MI vs CSK: चेन्नई ने शान से जीता IPL का एल-क्लासिको, रोहित-आर्मी की लगातार दूसरी हार
Advertisement
trendingNow11644588

MI vs CSK: चेन्नई ने शान से जीता IPL का एल-क्लासिको, रोहित-आर्मी की लगातार दूसरी हार

MI vs CSK Highlights: वानखेड़े के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए आईपीएल-2023 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से मात दी. इस मैच को आईपीएल का एल-क्लासिको भी कहा जाता है क्योंकि रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और 4 बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने थे. 

MI vs CSK: चेन्नई ने शान से जीता IPL का एल-क्लासिको, रोहित-आर्मी की लगातार दूसरी हार

Mumbai Indians vs Chennai Super Kings Match Highlights: वानखेड़े का ऐतिहासिक मैदान. आईपीएल का एल-क्लासिको. रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और 4 बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने. दर्शकों का हुजूम. इस रोमांचक मैच में बाजी मारी दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके ने. बल्लेबाजी का न्योता पाकर खेलने उतरी मुंबई इंडियंस टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए. इसके बाद चेन्नई ने 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.  

चेन्नई के स्पिनरों के सामने बल्लेबाजों की नहीं चली

दिग्गज विकेटकीपर और चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीता और मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. चेन्नई के स्पिनरों के सामने मुंबई के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं, मिचेल सैंटनर ने 28 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. युवा पेसर तुषार देशपांडे ने 3 ओवर गेंदबाजी की और 31 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और टिम डेविड को पवेलियन भेजा. मगाला को एक विकेट मिला.

वानखेड़े में दिखा रहाणे-शो

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई टीम को शुरुआती झटका पहले ही ओवर में लगा, जब पेसर जेसन बेहरेनडॉर्फ ने डेवोन कॉनवे (0) को पारी की चौथी गेंद पर बोल्ड किया. इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने अरशद खान के ओवर में ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 23 रन ठोक दिए. उन्होंने 19 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया. वह पीयूष चावला का शिकार बने, जिन्होंने पारी के 8वें ओवर की अंतिम गेंद पर सूर्यकुमार यादव के हाथों उन्हें कैच कराया. रहाणे ने 27 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 61 रन बनाए. 

फिर जमे ऋतुराज, अंबाती ने लगाया विजयी चौका

ऋतुराज गायकवाड़ ने एक बार फिर से शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने संयम बनाए रखा और जीत दिलाकर नाबाद लौटे. गायकवाड़ ने 36 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की बदौलत 40 रन बनाए. शिवम दुबे ने 26 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 रनों का योगदान दिया. अंबाती रायडू ने अरशद खान की गेंद पर विजयी चौका लगाया. रायडू 16 गेंदों पर 3 चौके लगाए और 20 रन बनाकर नाबाद लौटे. मुंबई के लिए जेसन बेहरेनडॉर्फ, पीयूष चावला और कुमार कार्तिकेय को 1-1 विकेट मिला.

ईशान और टिम डेविड ने दिखाई हिम्मत

इससे पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर उतरी मुंबई टीम को कप्तान रोहित ने तेज शुरुआत देने की कोशिश की. हालांकि वह 13 गेंदों पर 21 रन बनाकर तुषार देशपांडे की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने इस दौरान 3 चौके और एक छक्का जड़ा. सबसे ज्यादा रन ईशान किशन ने बनाए. उन्होंने 21 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 32 रनों का योगदान दिया. टिम डेविड 22 गेंदों पर 31 रन बनाकर तुषार का शिकार बने. तिलक वर्मा ने 18 गेंदों का सामना किया और 2 चौके, 1 छक्के की बदौलत 22 रन बनाए. ऋतिक शौकीन 13 गेंदों पर 3 चौके लगाकर 18 रन पर नाबाद लौटे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news