IPL 2023: 'इंपैक्ट प्लेयर' को लेकर धोनी ने दिया बड़ा बयान, क्रिकेट जगत में मच गया तहलका!
Advertisement
trendingNow11634628

IPL 2023: 'इंपैक्ट प्लेयर' को लेकर धोनी ने दिया बड़ा बयान, क्रिकेट जगत में मच गया तहलका!

IPL 2023, GT vs CSK: आईपीएल 2023 की शुरुआत हो चुकी है. पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीम आमने-सामने है. गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. चेन्नई ने बल्लेबाजी करते हुए गुजरात को 179 रनों का लक्ष्य दिया है.   

IPL 2023: 'इंपैक्ट प्लेयर' को लेकर धोनी ने दिया बड़ा बयान, क्रिकेट जगत में मच गया तहलका!

Dhoni on Impact Player Rule: आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबजी करते हुए गुजरात को 179 रनों का बड़ा लक्ष्य दे दिया. चेन्नई की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए. मैच से पहले कप्तान धोनी ने इस आईपीएल में लागू हुए नए नियम 'इंपैक्ट प्लेयर' को लेकर बड़ा बयान दिया है.    

धोनी ने दिया बड़ा बयान 

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले से पहले कहा कि टीम में ‘इंपेक्ट प्लेयर’ का होना फायदेमंद है क्योंकि इससे फैसले करने की प्रक्रिया आसान हो जाती है. धोनी ने टॉस के दौरान कहा कि इंपेक्ट प्लेयर का होना काफी फायदेमंद है. फैसला करना थोड़ा आसान हो जाता है क्योंकि आप उसका इस्तेमाल कभी भी कर सकते हैं. हालांकि, उन्हें लगता है कि इस नियम से टीम में ऑलराउंडर की भूमिका कम हो जाएगी. 

क्या है 'इंपैक्ट प्लेयर' नियम?

इंपैक्ट प्लेयर नियम के तहत एक टीम में चार खिलाड़ियों का बदलाव कर सकती है. इस तरह के किसी भी विकल्प को हालांकि पारी के 14वें ओवर से पहले किया जायेगा. इसके तहत टीम में इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर शामिल होने वाला खिलाड़ी अपने कोटे की पूरी गेंदबाजी या नए बल्लेबाज की तरह बल्लेबाजी कर सकेगा. ये नियम मुकाबले को किसी टीम के पक्ष में करने के लिए जाना जाता है. इस नियम से मुकाबलों के और अधिक रोमांचक होने की उम्मीद है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई की प्लेइंग-11 : डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, मोईन अली, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मिचेल सैंटनर, दीपक चाहर और राजवर्धन हैंगरगेकर.

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग-11 : ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, केन विलियमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल, यश दयाल और अल्जारी जोसेफ.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news