IPL 2023: 24 साल का ये गेंदबाज बनेगा भारत का फ्यूचर स्टार, दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow11702964

IPL 2023: 24 साल का ये गेंदबाज बनेगा भारत का फ्यूचर स्टार, दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में हर बार की तरह ही कई युवा खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. इस बीच पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने एक फ्रेंचाइजी के खिलाड़ी को भारत का सितारा बताया है.

IPL 2023: 24 साल का ये गेंदबाज बनेगा भारत का फ्यूचर स्टार, दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

Team India: आईपीएल 2023 अब लगभग अपने प्लेऑफ के मुकाबलों में प्रवेश करने वाला है. सीजन का अंतिम लीग मैच रविवार(21 मई) को खेला जाना है. रविवार को प्लेऑफ में जाने वाले चारों टीमों का भी पता चल जाएगा. इस बीच एक पूर्व क्रिकेटर ने आईपीएल 2023 में खेल रहे एक युवा भारतीय को टीम इंडिया का भविष्य का सितारा बताया है. 

इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान  

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल का मानना है कि भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ‘भविष्य के सितारे’ की तरह हैं, लेकिन 24 साल के इस खिलाड़ी की अच्छी तरह से देखभाल की जानी चाहिए. बता दें कि घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले मोहसिन ने इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले सत्र (नौ मैच में 14 विकेट और 5.97 का इकोनॉमी रेट) के अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए इस सत्र में लखनऊ सुपर जायंट्स को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ यादगार जीत दिलाई. 

मुंबई के खिलाफ डाला था घातक स्पेल 

मोहसिन ने टिम डेविड और कैमरून ग्रीन जैसे आक्रामक बल्लेबाजों के खिलाफ आखिरी ओवर में 11 रन का बचाव करते हुए सिर्फ पांच रन खर्च किए थे. मोहसिन गंभीर चोट के कारण लगभग 12 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे. उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि अगर सही समय पर इलाज नहीं होता तो चिकित्सकों को उनका हाथ काटना पड़ता. 

कर रहे कमाल की गेंदबाजी 

मोर्कल ने लखनऊ सुपर जायंट्स के कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ सत्र के आखिरी लीग मैच से पहले कहा कि उसके लिए करियर में आगे बढ़ना बहुत बड़ा कदम है. मैं इस बात को लेकर रोमांचित हूं कि वह चयन के लिए उपलब्ध है. उन्होंने कहा कि बिना कोई मैच खेले, सिर्फ कुछ सत्र की अभ्यास के बाद आईपीएल खेलना मुश्किल होता है, लेकिन उसने उन परिस्थितियों में कमाल की गेंदबाजी की जहां गलती की गुंजाइश काफी कम थी. यह उसके धैर्य और आत्मविश्वास को दर्शाता है. 

भारतीय टीम में मिलेगी जगह  

उन्होंने कहा मैं मोहसिन से काफी प्रभावित हूं. चोट के कारण उसने अपना हाथ लगभग गंवा दिया था और वापसी पर इस तरह की गेंदबाजी करना प्रेरणादायी है. वह हमारी फ्रेंचाइजी ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट के लिए काफी शानदार खिलाड़ी होंगे. वह भविष्य का सितारा होगा. उसे सही से तैयार करने की जरूरत है.

जरूर पढ़ें

WTC फाइनल से पहले विराट ने 'दुश्मन' को बताया अपना सबसे बड़ा राज, फिसल न जाए ट्रॉफी!
पाकिस्तान से कोई सीरीज नहीं खेलने वाली भारतीय टीम, BCCI ने कर दिया कन्फर्म!

Trending news