IPL 2023 RR vs KKR Live: कोलकाता दिखा 'यशस्वी शो', राजस्थान ने केकेआर को 9 विकेट से दी पटखनी
Advertisement
trendingNow11690036

IPL 2023 RR vs KKR Live: कोलकाता दिखा 'यशस्वी शो', राजस्थान ने केकेआर को 9 विकेट से दी पटखनी

IPL 2023, RR vs KKR Live Updates: राजस्थान रॉयल्स ने स्पिनर युजवेंद्र चहल और यशस्वी जायसवाल के दम पर आईपीएल-2023 के 56वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को धूल चटा दी. ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 9 विकेट से जीत दर्ज की.

IPL 2023 RR vs KKR Live: कोलकाता दिखा 'यशस्वी शो', राजस्थान ने केकेआर को 9 विकेट से दी पटखनी
LIVE Blog

IPL 2023, RR vs KKR Live Score: पहले युजवेंद्र चहल और फिर यशस्वी जायसवाल की आंधी... इन 2 सितारों की बदौलत पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-2023 के मैच में गुरुवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. कोलकाता ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए जिसके बाद रॉयल्स टीम ने 13.1 ओवर में एक विकेट खोकर जीत दर्ज की.

11 May 2023
22:23 PM

ईडन में आई यशस्वी की आंधी, राजस्थान ने बढ़ा दी कोलकाता की मुश्किलें

राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता को उसी के घरेलू मैदान में 9 विकेट से हरा दिया.

20:56 PM

ईशान-भरत नहीं, WTC फाइनल के लिए ये खिलाड़ी था बेस्ट; सेलेक्टर्स ने कर दिया बड़ा ब्लंडर!

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन के खत्म होने के हफ्तेभर बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है. इस मैच से पहले टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान हुआ था, लेकिन केएल राहुल के बाहर होने के चलते टीम में ईशान किशन का चयन हुआ है. इस पर एक पूर्व क्रिकेटर ने सवाल खड़े किए हैं.

20:54 PM

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में रचा इतिहास, सबको पीछे छोड़ बना दिया महारिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बीच हुए इस मैच में चहल ने जैसे ही एक विकेट लिया. वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. उन्होंने इस मामले में तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो को पछाड़ दिया. ब्रावो के आईपीएल में 183 विकेट थे, लेकिन अब एक विकेट के साथ ही चहल के 184 विकेट हो गए हैं.

20:43 PM

6,6,4,4,2,4... कप्तान का ही उतार दिया भूत, टीम इंडिया में शुभमन गिल की जगह पर मंडराया खतरा!

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आईपीएल मैच में एक बल्लेबाज ने सब तहस-नहस कर दिया.

20:41 PM

शाहरुख खान को पसंद है इस आईपीएल टीम का कप्तान! खुद किया था फोन

आईपीएल में एक युवा खिलाड़ी ने बड़ा राज खोला है. 

20:40 PM

RCB के क्रिकेटर की वाइफ प्रेग्नेंट, इस महीने आएगा नन्हा मेहमान

आरसीबी के स्टार क्रिकेटर की वाइफ प्रेग्नेंट हैं. उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी है.

20:39 PM

रिंकू सिंह को फिनिशर बनाने में भी निकला धोनी का हाथ, खुल गया ये बड़ा राज!

केकेआर के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने बड़ा खुलासा किया है.

20:37 PM

युजवेंद्र चहल का महारिकॉर्ड

स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

20:37 PM

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, ICC ने सबसे बड़े दुश्मन को पहुंचाया फायदा!

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका आईसीसी ने दिया है.

20:35 PM

बिना डेब्यू के ही खत्म हो जाएगा इस खिलाड़ी का करियर, IPL में खेल लिया आखिरी मैच!

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने एक खिलाड़ी को टीम से बाहर करने का फैसला किया.

14:24 PM

Team India: टीम इंडिया को 12 साल बाद वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताएंगे ये 3 खिलाड़ी! रोहित का सपना होगा पूरा

भारत आखिरी बार 12 साल पहले अपनी ही धरती पर खेले गए वर्ल्ड कप 2011 में वर्ल्ड चैम्पियन बना था. वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत इस साल 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होने जा रही है. भारत को अपने घर में इस वर्ल्ड कप 2023 को जीतने का एक सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है. कप्तान रोहित शर्मा के पास ऐसे 3 घातक खिलाड़ी हैं, जो वर्ल्ड कप 2023 में मैच पलटने का दम रखते हैं और इस बार वह भारत को वर्ल्ड कप 2023 ट्रॉफी तक पहुंचा सकते हैं. आइए नजर डालते हैं, ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर जो टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी जिता सकते हैं.

13:26 PM

Virat Kohli: गंभीर के साथ विवाद के बाद अब कोहली का नया पोस्ट वायरल, शेयर किया चौंकाने वाला वीडियो

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बल्लेबाज विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के अफगान गेंदबाज नवीन-उल-हक और उनके मेंटॉर गौतम गंभीर के साथ अपने हालिया विवाद को खत्म करते नजर आ रहे हैं. बुधवार को कोहली ने अमेरिकी स्टैंड-अप कॉमेडियन केविन हार्ट का एक गुप्त वीडियो शेयर किया.

13:25 PM

IPL 2023: 5 फ्लॉप भारतीय क्रिकेटर्स की हॉट पत्नियां, तस्वीरें देख दिल हार बैठेंगे फैंस

फ्लॉप प्रदर्शन के कारण इन 5 खिलाड़ियों को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया, इनमें से कुछ ने तो मजबूरी में क्रिकेट से संन्यास तक ले लिया. भले ही इन क्रिकेटर्स का करियर उतना चमकदार नहीं रहा हो, लेकिन इनकी पत्नियों का हॉट अंदाज बेहद कातिलाना है. हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह अपने देश के लिए एक बार जरूर क्रिकेट खेले और खूब नाम कमाए. दूसरी ओर 5 भारतीय क्रिकेटर्स ऐसे भी रहे, जिन्हें टीम इंडिया में खेलने का मौका तो मिला, लेकिन वह उसे भुना नहीं पाए. हम आपको बताएंगे 5 फ्लॉप खिलाड़ियों की पत्नियों के बारे में, जो बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस हैं.

11:05 AM

Video: धोनी ने दिलाई पुराने दिनों की याद, ताबड़तोड़ छक्के जड़कर मैदान पर मचाया तूफान

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को खेले गए IPL मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रौद्र रूप देखने को मिला है. महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में ऐसे ताबड़तोड़ छक्के लगाए, जिससे उन्होंने फैंस को अपने पुराने दिनों की याद दिला दी. चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के 19वें ओवर में महेंद्र सिंह धोनी की धुआंधार बल्लेबाजी देखकर क्रिकेट जगत हैरान रह गया. चेन्नई सुपर किंग्स की पारी का 19वां ओवर दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज खलील अहमद डालने के लिए आए थे.

10:56 AM

टीमें इस प्रकार हैं:

कोलकाता नाइट राइडर्स: नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह, एन जगदीसन, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड विसे, कुलवंत खेजरोलिया, मनदीप सिंह, आर्या देसाई और जॉनसन चार्ल्स.

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, शिमरोन हेटमेयर, जो रूट, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, ओबेड मैककॉय, नवदीप सैनी, कुलदीप सेन, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन , युजवेंद्र चहल, केसी करियप्पा, जेसन होल्डर, डोनोवन फरेरा, कुणाल राठौर, एडम ज़म्पा, केएम आसिफ, मुरुगन अश्विन, आकाश वशिष्ठ और अब्दुल पीए.

10:56 AM

सही रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा

केकेआर के लिए जहां तेज गेंदबाजी विभाग चिंता का विषय है वहीं रॉयल्स को भी इस महत्वपूर्ण मैच में सही रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा. सनराइजर्स के खिलाफ मैच में ओवेद मैकाय के बजाय कुलदीप यादव को 19वां ओवर सौंपने का फैसला गलत साबित हुआ क्योंकि इस युवा तेज गेंदबाज ने इस ओवर में 24 रन लुटा दिए थे.

10:55 AM

पंजाब के खिलाफ मैच में गेंदबाजी नहीं करवाने का फैसला

केकेआर की टीम प्रबंधन ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में शामिल शार्दुल ठाकुर को पंजाब के खिलाफ मैच में गेंदबाजी नहीं करवाने का फैसला किया, लेकिन इससे उनका तेज गेंदबाजी विभाग काफी कमजोर नजर आया. इस मैच में वैभव अरोड़ा और हर्षित राणा ने आखिरी दो ओवर में 36 रन लुटाए. यह देखना होगा कि केकेआर अगले मैच में शार्दुल का उपयोग करता है या नहीं. राजस्थान रॉयल्स के पास यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर और संजू सैमसंग जैसे शानदार फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज हैं और ऐसे में केकेआर के गेंदबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

10:54 AM

टॉप-4 में जगह बनाने के लिए आज RR और KKR के बीच टक्कर

राजस्थान रॉयल्स की टीम अपनी गलत रणनीति के कारण 200 रन से अधिक के स्कोर का बचाव करने में नाकाम रही और अब वह करो या मरो की स्थिति में पहुंच गई है. केकेआर की टीम गेंदबाजी में सबसे वरुण चक्रवर्ती पर निर्भर रहेगी जिन्होंने उसकी पिछली दोनों जीत में अहम भूमिका निभाई थी. सनराइजर्स के खिलाफ जहां चक्रवर्ती ने अंतिम ओवर में नौ रन का सफलतापूर्वक बचाव किया वहीं पंजाब के खिलाफ उनकी गेंदबाजी ने अंतर पैदा किया. ऐसे समय में जबकि अनुभवी गेंदबाज सुनील नारायण विकेट हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तब चक्रवर्ती केकेआर के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए हैं. उन्होंने इस सत्र में अभी तक 17 विकेट हासिल किए हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी उनके चार ओवर महत्वपूर्ण होंगे.

10:53 AM

रोमांचक हुई प्लेऑफ की लड़ाई

इन दोनों मैचों में जीत से केकेआर का न सिर्फ मनोबल बढ़ा बल्कि वह प्वाइंट्स टेबल में आठवें से छठे स्थान पर पहुंच गया. अभी केकेआर और राजस्थान रॉयल्स सहित चार टीमों के समान 10 अंक हैं. अभी भले ही नेट रन रेट के आधार पर रॉयल्स की टीम आगे हो, लेकिन यदि केकेआर इस मैच में जीत दर्ज करता है तो समीकरण भी बदल जाएंगे और नितीश राणा की अगुवाई वाली टीम टॉप-4 टीम में जगह बना देगी. केकेआर की टीम जहां पिछले दोनों मैच में जीत से आत्मविश्वास से ओतप्रोत हैं वही पिछले सत्र का उपविजेता राजस्थान रॉयल्स लगातार तीन मैचों में हार से पस्त है. 

10:52 AM

प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद

पिछले कुछ मैचों में अच्छे प्रदर्शन से प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पंख लगाने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) की प्वाइंट्स टेबल में टॉप-4 में जगह बनाने उतरेगी. दो बार के चैंपियन केकेआर ने करो या मरो की स्थिति में पहुंचने के बाद शानदार प्रदर्शन किया तथा सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के खिलाफ अंतिम गेंद तक पहुंचे पिछले दोनों मैचों में जीत दर्ज करके प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा.

Trending news