WTC Final: टीम इंडिया का ऐलान होते ही संन्यास लेगा ये भारतीय दिग्गज? रोहित की कप्तानी में करियर लगभग खत्म
Advertisement
trendingNow11667307

WTC Final: टीम इंडिया का ऐलान होते ही संन्यास लेगा ये भारतीय दिग्गज? रोहित की कप्तानी में करियर लगभग खत्म

Team India: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान होते ही एक दिग्गज भारतीय क्रिकेटर का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया है. आने वाले दिनों में अगर ये खिलाड़ी संन्यास का ऐलान कर दे तो किसी को भी हैरानी नहीं होगी. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. 

WTC Final: टीम इंडिया का ऐलान होते ही संन्यास लेगा ये भारतीय दिग्गज? रोहित की कप्तानी में करियर लगभग खत्म

India Squad WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान होते ही एक दिग्गज भारतीय क्रिकेटर का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया है. आने वाले दिनों में अगर ये खिलाड़ी संन्यास का ऐलान कर दे तो किसी को भी हैरानी नहीं होगी. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. 

टीम इंडिया का ऐलान होते ही संन्यास लेगा ये भारतीय दिग्गज?

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म हो गया है. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी का टीम इंडिया से पत्ता काट दिया है. सेलेक्टर्स अब इस खिलाड़ी को भारत की किसी भी टीम में मौका नहीं देते हैं. अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी नामुमकिन के बराबर है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकता है. रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी का टीम इंडिया से पत्ता कट गया है. 

रोहित की कप्तानी में करियर लगभग खत्म

भारतीय क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी संन्यास लेने के लिए मजबूर है. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की टीम इंडिया में वापसी लगभग नामुमकिन नजर आ रही है. ईशांत शर्मा को अब भारतीय टीम मैनेजमेंट भूल चुकी है. ईशांत शर्मा को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में नहीं चुना है. ईशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में ईशांत शर्मा की जगह जयदेव उनादकट को मौका दिया है.

लगभग खत्म हो गया करियर

टीम इंडिया की पसंद अब मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों की तिकड़ी बन चुकी है. चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर जयदेव उनादकट  और शार्दुल ठाकुर भारतीय सेलेक्टर्स के पसंदीदा बन चुके हैं. इसलिए अब ईशांत शर्मा को टीम इंडिया में फिर से मौका मिलना मुमकिन नजर नहीं आता. टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. आखिरी बार ईशांत शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट में नजर आए थे. ईशांत शर्मा उस मैच में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. अगस्त 2021 में इंग्लैंड दौरे से ईशांत शर्मा के करियर की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी थी, जब उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही झटके.

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news